देखिये मुंबई के 7 सबसे महंगे घरों को, मुकेश अंबानी से लेकर अमिताभ बच्चन तक है मालिकों के लिस्ट में

Top 7 most expensive buildings of Mumbai

दुनिया भर में कई सारे घर है जो अपनी खूबसूरती, बनावट और किफायती दामों के लिए जाने जाते हैं. लेकिन की आप जानते है कि हमारे भारत के मुंबई शहर में ही ऐसे कई सारे घर है जिनकी कीमत कई सौ करोड़ में. फ़ोर्ब्स और मिड डे मैगजीन के अनुसार इन घर की कीमत 1 बिलियन डॉलर से लेकर 200 करोड़ तक हैं. 

Antilia the house of mukesh ambani

साथ ही इस घर के मालिकों के लिस्ट में मुकेश अंबानी से लेकर शाहरुखान, अमिताभ बच्चन तक शामिल हैं. तो चलिए बिना देर किये देखते है इन घरों के बारे में.... 

एंटीलिया (Antilia): ये घर दुनिया के सबसे मंहगे घरों की लिस्ट में से एक हैं. साथ ही भारत का पहला सबसे मंहगा घर हैं. इसके मालिक दुनिया के छठें करोड़पति मुकेश अंबानी हैं. इस घर की कीमत एक बिलियन डॉलर यानी 7000 करोड़ से ज्यादा है. इसमें 7 फ्लोर है और 9 हाई-स्पीड एलीवेटर्स के साथ एक बहुत बड़ा मंदिर, एक गैरेज है जिसमें 168 कारे है और साथ ही एक स्पॉ, एक थिएटर, एक बड़ा बाथरूम, 3 हेलीपैड और गार्डन भी हैं. 

gulita house

गुलिता हाउस: ये घर ईशा अम्बानी और पीरामल का हैं. जो मसाउथ मुंबई के वर्ली में स्थित है जिसे पीरामल ने 2012 में ख़रीदा था. आज इसकी कीमत 452 करोड़ रुपए है.

kolaba house

रिटायरमेंट होम कोलाबा मुंबई: कोलाबा बीच के पास स्थित ये घर रतन टाटा का हैं. लोग इसे रिटायरमेंट होम भी कहते हैं. इसका दाम 150 करोड़ से ज्यादा हैं. 


jallsa Amitabh bachchan house

जलसा: ये बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन का आशियाना हैं. वैसे तो वो 5 बंगलों के मालिक है लेकिन पूरे परिवार के साथ जलसा में ही रहते हैं. जो साल 1982 में रमेश सिप्पी ने उन्हें फिल्म सत्ते पे सत्ता के सक्सेस के बाद गिफ्ट दिया था. इसकी आज के डेट में कीमत 112 करोड़ से ज्यादा हैं. 

mannat sharuhkhaan house

मन्नत: इस घर के मालिक किंग खान ऑफ़ बॉलीवुड कहे जाने वाले शाहरुख़ खान का हैं. ये बांद्रा में स्थित है और इसकी कीमत 200 करोड़ से ज्यादा हैं. जोकि एक 6 मंजिला घर हैं. 

jatiah house magalam birala

जाटिया हाउस: मुंबई के मालाबार हील्स पर स्थित ये आलिशान बंगला आदित्य बिरला ग्रुप के मालिक कुमार मंगलम बिड़ला का हैं. इस घर की कीमत 425 करोड़ हैं. 

lincoln house

लिंकन हाउस: ये पुरानी हेरिटेज साइरस पूनावाला का हैं. इसकी कीमत 750 करोड़ से ज्यादा हैं. जो साउथ मुंबई के ब्रीच कैंडी में हैं.