एक महिला के स्मार्टफोन में होने चाहिए ये जरुरी 4 एप्प

A woman should have these 4 useful apps

आज के समय में हर कोई स्मार्टफोन चला रहा है. स्मार्टफोन आने से चीजें बहुत आसान हो गई है. जिसकी सहायत से आपके कई सारे जरुरी काम घर बैठे ही हो जाते है. जैसे दवाइयां मांगनी हो, बिजली का बिल देना हो, या कुछ खाने की चीज आर्डर करनी हो. ये सारे काम घर बैठे आसानी से हो जाते है. घर की महिलाएं भी आज के समय में स्मार्टफोन चला रही है. 

जोकि बहुत जरुरी भी है. साथ एक बात और जरुरी है कि इनके स्मार्ट फ़ोन में ये 4  एप्प जरूर होने चाहिए. तो चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते है.... 

My SafetiPin: ये एप्प मुख्य रूप से महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है. इसमें जीपीएस ट्रैकर है जो आपको आपकी लोकेशन ट्रैक करने में मदद करती है. साथ ही आपको  इमरजेंसी कॉन्टैक्ट नंबर, डायरेक्शन फॉर सेफ्टी रूट और अनसेफ एरिया के बारे में तुरंत सूचित करता है. इसलिए आपकी सेफ्टी के लिए ये एप्प आपके फ़ोन में होना चाहिए. 

Urban Clap: इस एप्प के बारे में आप ने कई बार टीवी में देखा होगा. इस एप्प के माध्यम से आप खुद घर की छोटी-मोटी दिक्क्तों के लिए टेक्निशन को बुला सकते है. इस एप्प पर प्लम्बर से लेकर इलेक्ट्रीशियन तक हर प्रकार की सुविधा मौजद है. आप घर बैठे ही इन्हें बुलाकर काम करवा सकती है. 

Medisafe Meds & Pill Reminder: इस एप्प का निर्माण आपके हेल्थ को ध्यान में रखकर किया गया है. काम में बिजी होने के नाते आप टाइम पर दवा लेना भूल जाते है. इसलिए इस एप्प के बेहतरीन फीचर आपको टाइम-टू-टाइम आपको दवाई खाने के लिए नोटिफिकेशन भेजते है. साथ ही आपके ब्लूडप्रेशर को भी कंट्रोल में रखने के लिए कहते है. 

8fit: इस एप्प के फीचर आपके फिटनेस को लेकर आपको जागरूक करते है. साथ ही समय पर सही नुट्रिशन,योग और एक्सरसाइज के बारे में गाइड करने का काम करते है. 

इन सभी एप्प को अपने फ़ोन में जरूर रखें.