किसी भी खास मौके पर पहन सकती है ये 5 खूबसूरत साड़ियाँ

Top 5 Saree for any occasion

साड़ी भारत की सबसे बेहतर वस्त्रों में से एक है. कई सालों से महिलाएं भारत में साड़ी पहनती चली आ रही है. वास्तव में साड़ी में भारत के अलग-अलग हिस्सों में अलग तरीकों से पहनी जाती है. सिल्क की साड़ी, बनारसी साड़ी कॉटन की साड़ी तमाम तरह की साड़ियों का संगम भारत में ही है. साड़ी में हर कोई लड़की से लेकर महिला तक बहुत ही खूबसूरत लगती है. 

आज हम आपको 5 ऐसी साड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप किसी खास मौके पर पहन सकती है. इन्हें पहनने के बाद आप और भी खूबसूरत लगने लगेंगी. तो चलिए जानते हैं इनके बारे में....

1. कॉटन साड़ी

कॉटन की साड़ियाँ गर्मी बहुत ही कम्फर्टेबल और खूबसूरत लगती है. गर्मी में भारी भरकम साड़ी पहनने से बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लेकिन कॉटन की साड़ी बहुत ही हल्की और ईजी टू कैरी होती है. इसलिए आपको अपनी आलमारी में कॉटन साड़ी जरूर रखनी चाहिए.

2. सिल्क की साड़ी 

सिल्क की साड़ी पहनना हर किसी महिला को पसन्द होता है. सिल्क की साड़ियां इतनी मुलायम और आकर्षक होती है कि वो हर किसी को भाती है. आप ट्रेडिशनल सिल्क की साड़ी को किसी भी खास मौके पर पहन सकती हैं. दो प्रकार की सिल्क की साड़ियों का काफी डिमांड होता है,कांजीवरम और चंदेरी. 

जानिए कौन सा मेकअप लुक सोनाक्षी सिन्हा ज्यादा पसंद करती हैं

3. जॉर्जेट या शिफॉन की साड़ी 

जॉर्जेट या शिफॉन की साड़ियाँ भी बहुत ही खूबसूरत और आरामदायक होती है. जिन्हें आप आसानी से किसी भी खास मौके पर पहन सकती है. तो इसे भी जरूर आपने आलमारी में शामिल करें. 

4. पेस्टल साड़ी 

आजकल इस प्रकार की साड़ी का बहुत ट्रेंड है. कई सारी अभिनेत्री इसे पहनना पसंद करती हैं. फैब्रिक कलर और रॉयल लुक वाली ये साड़ी भी बहुत अच्छी लगती है. 

5. लंहगा या गाउन साड़ी 

लंहगा साड़ी का प्रचलन बहुत ही पुरान जरूर हैं लेकिन ये आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में बहुत मदद करती है. अपनी आलमारी में इन पांचों साड़ियों को जरूर रखे और अपने मन मुताबिक इनको पहनकर पार्टी में चार चांद लगा सकती है.