जानिए दुनिया का 5 सबसे महंगे जूतों के बारे में जिनकी कीमत है लाखों में है

Top 5 most expensive shoes of the world

अच्छे से अच्छा और महंगे से मंहगा ब्रांडेड शूज हर कोई पहनना चाहता हैं. मगर सवाल ये आता है कि कितना मंहगा? असल में हम सभी ने जूतों को शॉपिंग जरूर की होगी, जिसमें से हमने ब्रांडेड जूतें भी ख़रीदे है और उनकी कीमत तक़रीब 5 हजार तक होगी. इससे ज्यादा मंहगे जूतों की कल्पना हम नहीं कर सकते हैं लेकिन क्या आपने कभी किसी को 7 लाख के जूतें पहनने हुए देखा है? क्यों हैरान हो गए क्या? असल में दुनिया में जूतें पहनने के कई सारे शौकीन लोगों ने इतने मंहगे जूतें ख़रीदे हैं और उसे पहनते हैं. 

Louis vitto manhhattan richelieu shoes

 जूता पहनना आज के समय में एक ट्रेंड होता जा रहा हैं. लोग ब्रांडेड जूतें पहनन रहे हैं, नाइकी, गुची, रेड टेप, बाटा आदि ब्रांड के शूज पहनने हैं लेकिन आज हम आपको दुनिया के 5 सबसे महंगे जूतों के  बारे में बताने जा रहे है. जिनका दाम सुनकर आप दांतों तलें उँगलियाँ दबा लेंगे.... 

LOUIS VITTO MANHATTAN RICHELIEU SHOES ₹7.50 लाख रूपए

लुइस विट्टो मेनहट्टन रिचेलिउए के जूतें एकदम आलिशान और विलासिता का अनुभव करने वाले होते हैं. इनकी डिज़ाइन से लेकर शोल तक हर एक चीजें काफी खूबसूरत होती हैं. इनको मगरमच्छ के चमड़ों से बनाया जाता हैं. इन जूतों का डिज़ाइन एकदम यूनिक और अन्सिएंट हैं. जिसकी वजह से इसकी सुंदरता और निखार आती हैं. साथ ही इस शूज की कीमत तकरीबन 7 लाख 50 हजार रुपए हैं. जो कि अमेरिका के मेनहट्टन में मिलता हैं. 

Testoni shoes

TESTONI SHOES ₹28.75 लाख रूपए

दुनिया का चौथा सबसे मंहगा जूता भी टेस्टोनी ब्रांड का ही हैं. जिसकी प्राइस 28 लाख 75 हजार हैं. इसकी खासियत सिर्फ इसका ब्रांड ही नहीं हैं बल्कि इसे दुनिया के सबसे बेहतरीन मगरमच्छ की चमड़े से बनाया जाता हैं. साथ ही ये पानी में कभी ख़राब नहीं होते हैं. मतलब आप इन्हें पहनकर पानी में भी चल सकते हैं. 

testoni men

TESTONI MEN’S DRESS SHOES  ₹22.69 लाख रूपए

दुनिया का तीसरा सबसे मंहगा जूता टेस्टोनी ब्रांड के द्वारा बनाया गया हैं. इनका निर्माण इटालियन डिज़ाइन में किया गया है और दुनिया के अलग-अलग मार्किट में इनका दाम और भी ज्यादा हैं. वैसे इसकी एक्चुअल प्राइस 22 लाख 69 हजार रुपए हैं.

NIKE AIR MAG  ₹19.67 लाख रूपए

NIKE AIR MAG  ₹19.67 लाख रूपए

नाइकी कंपनी के कई सारे शूज आपने पहने होंगे लेकिन नाइकी का ये जूता एकदम अलग और सबसे मंहगें जूतों में आता हैं. ये ऑटोमेटकी जूतें थे जिनका कंपनी ने सिर्फ 100 पीस ही बनाया था और सब बिक गया. ये एक खास प्रकार का स्नीकर्स शूज थे जिसमें ऑटो-लेसिंग और रोशनी सिनेमेटिक इफ़ेक्ट लगे हैं. ये बैटरी से चलता है और इसमें मोटर की भी सुविधा हैं. इसकी कीमत 19 लाख 67 हजार रुपए थे. इस प्रकार के शूज बनाने का आईडिया 80 के दशक में आई हॉलीवुड फिल्म बैक टू  फ्यूचर पार्ट-2 से लिया गया हैं. इस फिल्म में भी एकदम ऐसा ही जूता हैं और इसी तकनीकी को कॉपी करके इसे बनाया गया था.