टैनिंग से बचने के लिए लगाइए मैंगो फेस पैक, पाइए बेदाग और चमकदार स्किन

Use anti tan mango face pack to remove tan

गर्मियों में अक्सर आपकी स्किन तेज धूप का मार झेलते-झेलते टैनिंग का शिकार हो जाती है. जिससे उसकी निखार और खूबसूरती चली जाती है. इसलिए हमें अपने चेहरे को गर्मियों में ज्यादा केयर करनी चाहिए. ताकि वो जल्दी से टैन न हो जाये और आपकी खूबसूरती बनी रहे. 

इसी कारण से कई लोग गर्मी में टैन रिमूविंग फेसपैक का इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको ऐसे ही टैनिंग से बचने के लिए मैंगो फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे आप आसानी से घर बना सकते और स्किन को टैनिंग से बचा सकते हैं. तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...

एंटी टैन मैंगो फेसपैक बनाने का तरीका 

आम गर्मियों में हर कोई खाना पसंद करता है. आम खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ स्किन औद हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है. आम बहुत ही आसानी से मार्केट में किफायती दामों में मिल जाते हैं. घर पर मैंगो फेसपैक बनाने के लिए आप आम के में बादाम का पेस्ट मिलाकर इसे बना सकते हैं. साथ ही इस पैक को लगाने के तुरंत बाद घर से बाहर नहीं निकला है. 

दही और मैंगो पैक कैसे बनाएं 

इसके लिए आप एक चम्मच मैंगो पल्प यानी उसका गूदा ले और इसमें एक चम्मच दही मिला दीजिए. साथ ही एक चम्मच शहद मिलाकर इन्हें अच्छे से मिक्स कर लीजिए. इसके बाद इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए चेहरे और स्किन पर लगाकर छोड़ दीजिए.  इसको बाद में ठंडे पानी से धुल लीजिए. इस फेसपैक को हफ्ते में दो से तीन बार लगाने से चेहरा खिला-खिला और प्रेश लगता है. 

एक्ने से छुटकारा दिलाता है

मैंगो फेसपैक लगाने से आपके चेहरे पर हो रहे पिंपल्स और दाग़-धब्बे दोनों ठीक हो जाते हैं. ये फेसपैक स्किन पर नमी बनाये रखता है. जिससे चेहरा रूखा और बेजान नहीं लगता है.