कीवी का जूस करें इम्युनिटी बूस्ट

Kiwi juice is great for boosting your immunity

कीवी खाना हर किसी पसंद होता है. कीवी खाने में जितना टेस्टी लगता है ये उतना ही सेहत के लिए फायदेमंद भी होता है. कीवी का जूस पीने आपकी इम्युनिटी बूस्ट होती है. कीवी में विटामिन्स के साथ एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी बैक्टेरियल गुण पाये जाते है.

जो आपको रोगों से दूर  साथ ही इसमें विटामिन सी, ई और के अधिक मात्रा में पाये जाते है. जो आपके रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते है. इसलिए आज हम आपको इसे घर प् आसानी से बनाने के साथ इसके फायदों के बारे में  बताने जा रहे है.... 

कीवी का जूस बनाने की सामग्री 

कीवी का जूस घर पर स्वादिष्ट तरीके से बनाने के लिए आपको चीजों की आवश्यकता होगी... 

4 कीवी,

2 चम्मच चीनी, 

2 कप पानी 

और स्वादानुसार नमक 

ग्लोइंग और खूबसूरत लिए पीजिये कुदरती टॉनिक

जूस बनाने की विधि 

जूस बनाने के लिए सबसे पहले आप कीवी को अच्छे से धो लीजिए. इसके बाद इसे अच्छे से छिलकर जूसर में काट के डाल दीजिए. अब इसमें चीनी और पानी मिलाकर जूसर में ब्लेंड कर लीजिए. आप इसे आराम से छानकर नमक मिलाकर सर्व कर सकते है. 

कीवी जूस पीने के फायदे 

1. कीवी का जूस आपके ब्लड सेल्स को बढ़ाने का काम करता है. जिससे आपके ब्लड में रोगों से लड़ने वाले एंटी जन बढ़ते है. जो आपको रोगो से बचाते है. 

2. कीवी का जूस इम्युनिटी बूस्टर का काम करता है. इसे पीने से बीमारी फैलाने वाले वायरस से बॉडी बची रहती है. 

3. कीवी का जूस पेट की तकलीफों में भी फायदा करता है. इसे पीने से आपका पाचनतंत्र सही रहता है. साथ ही कब्ज आदि की समस्या से बचे रहते है.

4. कीवी का जूस आपके शरीर में एनर्जी बनाये रखने का काम करता है. जिससे आप हमेशा फ्रेश और एनर्जेटिक फील करते है. साथ ही ये आपके हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए भी सही होता है.