नैल्पेंट्स सिर्फ नाख़ून ही चमकाते बल्कि इन घरेलू कामों में भी आते काम

To know about the benefits of nail paints

हर लड़की अपने नाखूनों को सुन्दर और आकर्षक बनाने के लिए उनका खासा ध्यान देती हैं. साथ ही वो इसके लिए कई तरह के नैल्पेंट्स लेकर आती हैं. कपड़ों और पार्टी से मैच करने वाले नैल्पेंट्स से इनका एक पूरा ड्रॉर इससे भरा रहता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, नैल्पेंट्स सिर्फ नाखूनों को ही सुंन्दर नहीं बनाते हैं. बल्कि ये आपके रोज की ज़िंदगी में भी बहुत काम आते हैं. इसके उपयोग से आपकी कई सारी समस्याओं का समाधान हो सकता हैं. 

आइये आपको बताते हैं की कैसे आप इसके इस्तेमाल से कई सारे काम कर सकते हैं... 

नेलपेंट से सुरक्षति रहेगी आपकी जेवेलरी 

नेलपेंट जहाँ एक तरफ आपके नाखूनों को खूबसूरत बनाने का काम करता हैं. तो वहीं दूसरी तरफ ये आपकी महंगी जेवेलरी को भी सुरक्षित करता हैं. कई बार ऐसे होता हैं कि जेवेलरी पहनने से वो अचानक काले पड़ने लगते हैं. जिससे उनकी चमक चली जाती हैं. साथ ही स्किन में एलर्जी भी होती हैं. इसलिए आप इनको नेलपेंट की मदद से काला होने से बचा सकते हैं. आप जेवेलरी पर ट्रांसपेरेंट नेलपेंट लगा दीजिए. जिससे वो सेफ हो जायेंगे. 

शहद के इन फायदों के बारें में सुनकर आप हो जायेंगे हैरान

नेल पॉलिश से बना सकते हैं मैचिंग जेवेलरी 

कई बार आप कहीं बाहर घूमने या पार्टी के लिए जाते हैं. तब आपके कपड़ों से मैचिंग जेवेलरी नहीं मिल पाती हैं. साथ ही बहुत लोगों के पास इतने पैसे भी नहीं होते हैं कि वो हर ड्रेस के हिसाब से जेवेलरी ख़रीदे. ऐसे में आप आसान तरीके से नेल पॉलिश की मदद से ही घर पर मैचिंग जेवेलरी बना सकते हैं. 

इसके लिए आप जो ड्रेस पहन रहे हैं, उसी कलर की नेलपेंट से आप जेवेलरी कलर कर लीजिए. 

मच्छर काटने पर करता हैं फायदा 

गर्मियों में और मानसून में मच्छरों का आतंक सर्दियों के मुकाबले ज्यादा हो जाता हैं. हर कोई मच्छर के काटने से परेशान रहता हैं. ऐसे में आप नेलपेंट का इस्तेमाल करके तुरंत रहत पा सकते हैं. जैसे ही मच्छर आपको काटे आप उस जगह पर नेलपेंट लगा लीजिए. इससे आपको आराम मिल जायेगा. 

Use Nail paints to save cloth hangers

पुराने ख़राब होते हैंगर को भी बचाएं 

कई बार घर में रखा हुआ हैंगर जंग लगने से ख़राब होने लगता हैं. जिससे न केवल हैंगर को नुकसान होता हैं बल्कि आपके कपड़ें भी ख़राब हो जाते हैं. इसलिए जरुरी हैं की आप अपने हैंगर को बचने के लिए आप उनपर नेलपेंट लगा दीजिये. जिससे वो सेफ हो जायेंगे. 

हाथों में रबड़ बैंड बांधकर चलने वाली लड़कियों की ये आदत है बहुत खतरनाक, जा सकती हैं जान

कपड़ों के बटन टूटने से बचाएं 

अक्सर कई बार आपके बटन अचानक टूट जाते हैं. ऐसे में अगर ये कहीं पब्लिक प्लेस में हो जाता हैं तब आपको शर्मन्दिगी महसूस होती हैं. इसलिए आप अपने कपड़ों के बटन को टूटने से बचने के लिए ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिससे वो बटन आसानी से नहीं टूटेंगे. लेकिन याद रहे कपड़ा धुलने पर ये छूट जाते हैं, ऐसे में इनपर एक कोट पहनने से पहले जरूर लगाएं. 

टूल बॉक्स में पड़े पेंच को टाइट करने में 

अक्सर घर के टूल बॉक्स में पड़े पेंच ढीले पड़ जाते हैं. जिसके वजह से उन्हें टाइट करने में काफी दिक्कत होती हैं. ऐसे में आप नैल्पेंट्स की मदद से इस काम को आसानी से कर सकते हैं. पेंच कसने के बाद आप उन पर नेल पेंट का कोट लगा दीजिये जिससे आपके पेंच कभी गिरेंगे नहीं, साथ ही वो अच्छे से लग जायेंगे.