आज होने जा रहा विश्व के सबसे चर्चित क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल का आगाज, RCB vs MI

IPL2021 will be start from tonight, MI vs RCB live at 7:30 pm

आज शाम 7:30 बजे वर्ल्ड के फेमस क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत होने जा रही हैं. इस साल आईपीएल का के सभी मैचेस भारत में ही खेले जायेंगे और इसका पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई में होगा. मुंबई इंडियंस आईपीएल के पिछले दो सीजन की  विनर बनती आई है और इस बार हैट्रिक लगाने के मकसद से पिच पर उतरेगी. तो वहीं दूसरी तरफ से बेंगलुरु आईपीएल में अपना पहली ट्रॉफी जितने के इरादे से खेलेगी.

 इस बार के आईपीएल में आपको बहुत सारे बदलाव देखने को मिलेंगे तो वहीं चौके-छक्के भी देखने को मिलेंगे. आईपीएल के इस सीजन में कप्तान को विराट कोहली आईपीएल में बतौर ओपनर खेलते हुए दिखाई देंगे. 

इस बार के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम आमने-सामने नजर आएगी. आईपीएल रिकॉर्ड के मुताबिक इसकी शुरुआत से लेकर पिछले साल की सीजन में (2008-2020) अबतक इन दोनों टीमों का 27 बार आमना-सामना हुआ हैं.  जिसमें मुंबई इंडियंस की स्थिति बेहतर रही हैं. इन 27 मुकाबलों में से 17 मुकाबले मुंबई ने जीते है जबकि बेंगलुरु को 10 ही सफलता हासिल हो पायी है. इन्हें में से एक मैच टाई रहा था जिसे बेंगलुरु ने सुपरओवर में अपने नाम कर लिया था. 

आज तकरीबन 13 साल पहले साल 2008 में मुंबई और बेंगलुरु के बीच आईपीएल का पहला मैच खेला गया था. जिसे रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 5 विकेट से जीत लिया था. बाद में इसी सीजन में मुंबई ने बेंगलुरु को होम स्टेडियम पर 9 विकेट से हराकर हार का बदला लिया था. मुंबई इंडियंस साल 2013 से लगातार अपना पहला ओपनिंग मुकाबला हारती हुई आ रही है. साल 2013 के ओपिनिंग मुकाबले में RCB ने मुंबई को 2 रनों से हराया था, तभी से मुंबई अपने पहले मुकाबले में हारती हुई आ रही हैं. 

जहां मुंबई के पास 5 आईपीएल ट्रॉफी है तो वहीं रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु अपना पहला ख़िताब जीतने का इंतज़ार कर रही हैं. 

MI vs RCB IPL2021 opening

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स और CSK को लगा बड़ा झटका, इन खिलाड़ियों ने छोड़ा दामन

कब कहाँ और कैसे देख सकते हैं IPL2021?

इस बार भी आईपीएल देखने के लिए फैंस को स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं हैं. ऐसे में आप आईपीएल का सिर्फ लाइव टेलीकास्ट ही देख सकते हैं. आईपीएल देखने के लिए आप Hotstar-VIP या Star-sports  नेटवर्क पर देख सकते है. इसके लिए आपको हॉटस्टार वीआईपी को 399 में 1 साल वाला सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा या फिर आप अपने घर में टीवी पर स्टार-स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इसका लाइव टेलीकास्ट देख सकते है. 

आईपीएल सीजन 14 के  दिन के मैचेस भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:30 बजे से और शाम के मैचेस 7:30 बजे से लाइव प्रसारित होंगे.