Fitness Tips: उबले अंडे खाने के तुरंत बाद न खाये ये 4 चीज़ें नहीं तो पड़ेगा रोना

Fitness Tips: Avoid to eat these 4 things after eating boil egg

आज कल हर लोग बहुत ज्यादा फिटनेस और डाइट कॉन्शियस हो गए हैं. हर कोई एक स्लिम और फिट बॉडी चाहता हैं. जिसके लिए कोई वजन बढ़ाता हैं तो कोई वजन घटाने पर ध्यान देता हैं. ऐसे में जो लोग बड़ीवेट बढ़ाना चाहते हैं वो हैवी डाइट प्लान तैयार करते हैं. अपने मील पर ध्यान देते हैं. साथ मील में अधिक से अधिक प्रोटीन लेने पर ज्यादा ध्यान रहता हैं. इसके लिए लोग अंडा, पनीर, केला, चिकेन, पीनट आदि डाइट में शामिल करते हैं. 

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्हें आप भूलकर भी उबला अंडा खाने के तुरंत बाद या साथ में न खाये. नहीं तो आपको इसके बाद बहुत पछताना पड़ेगा. तो आइये जानते हैं कौन से हैं वो 4 चीजें.. 

पनीर 

अक्सर लोग ज्यादा प्रोटीन पाने के लिए पनीर को अपने डाइट में शामिल करते हैं. जोकि सही भी हैं क्योंकि प्रोटीन के लिए पनीर एक अच्छा स्रोत हैं. लेकिन कई सारे लोग अक्सर ये गलती करते हैं कि वो उबला हुआ अंडा खाने के तुरंत बाद या साथ में पनीर खाते हैं. जो कि बेहद गलत हैं. ऐसा हमने कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि अंडा और पनीर दोनों में हैवी मात्र में प्रोटीन मिलता हैं. जिसे आप पेट पाचन में सक्षम नहीं होता हैं और आपको पेट से संबंधित समस्याओं का सामना करना होगा. 


केला 

आप अंडा खाने के तुरंत बाद केला न खाएं. इससे भी पेट संबंधित समस्या जैसे गैस या कब्ज़ की शिकायत हो सकती हैं. इसलिए आप अंडा खाने के तुरंत बाद केला न खाये. 

Diet Food Tips: प्रोटीन की कमी से बचने के लिए Vegetarian लोग खाये ये 6 चीजें

मछली 

आप अंडे के साथ या बाद मछली का सेवन न करें. ऐसा करने से आपको स्किन संबंधित एलर्जी हो सकती हैं. दोनों में उचित मात्र में प्रोटीन होता हैं और अचानक इतने प्रोटीन को आप शरीर झेल नहीं सकता हैं. 


नींबू 

कई लोग उबले हुए अंडे को टेस्टी बनाने के लिए उसमें नींबू निचोड़ कर कहते हैं. लेकिन ऐसा करना बहुत खतरनाक साबित हो सकता हैं. इससे आपके नसों को नुकसान हो सकता हैं. जिससे दिल का दौरा पड़ने का खतरा बढ़ जाता हैं.