Skin टिप्स: ये नेचुरल फेसपैक लगाकर लड़के अब अपने चेहरे से एक्ने को आसानी से हटा सकते हैं

Skin Tips: Men Can Remove Acne By Using This Natural Face Pack

आदमियों के फेस औरतों के फेस से ज्यादा ऑयली होता हैं. जिसकी वजह से उनके चेहरे पर पिम्पले ज्यादा होते हैं. गर्मियों में खासकर उनके ऑयली फेस पर धूल, मिट्टी और पॉलुशन जल्दी चिपक जाते हैं. जिससे उनके चेहरे पर गंदगी जमती रहती हैं. इसी के कारण उन्हें एक्ने, पिम्पले और कील-मुहासे भी हो जाते हैं. 

लड़के, लड़कियों की तरह से अपने चेहरे का ज्यादा ध्यान भी नहीं दे पाते हैं.

 वो लड़कियों के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल बहुत कम करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताएँगे जिससे आपके चेहरे से दाग-धब्बे और मुहासे ख़त्म हो जायेगे. आपको बस एक नेचुरल फेस पैक अपने चेहरे पर लगाना होगा. 

ग्रीन टी से बना फेसपैक हैं लाभदायक 

ग्रीन टी सेहत के लिए फायदे मंद तो हैं ही, साथ ही ये आपके स्किन के लिए भी बहुत लाभदायक हैं. चेहरे से एक्ने हटाने में बहुत ही असरदार हैं ग्रीन टी से बना हुआ फेस मास्क. ग्रीन टी चेहरे के सीबम को कम कर देता हैं. जिससे एक्ने की समस्या कम हो जाती हैं. ग्रीन टी में मौजूद पॉलीफेनॉल चेहरे पर बैक्टीरिया को कम करता हैं. जिससे मुहास आसानी से ठीक हो जाते हैं. 

घर पर कैसे बनाये ग्रीन टी का फेसपैक 

आप इस फेसपैक को अपने घर में बहुत ही आसानी से बना सकते हैं. इसके लिए आप ग्रीन टी बैग को गर्म पानी में दो-से-तीन मिनट में भिगोकर निकाल लीजिए. जब टी बैग ठंडा हो जाये तो आप इसे काट कर ग्रीन टी निकाल लें. इसके बाद आप इस ग्रीन टी में शहद मिलकर एक पेस्ट बना लीजिए. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लीजिये. 20 मिनट बाद आप अपने चेहरे हो साफ़ पानी से धुल लीजिए. आप हफ्ते में तीन-से चार बार इसे लगाइये. इससे एक्ने कम हो जायेंगे. 

Skin टिप्स: ग्लोइंग और खूबूसरत स्किन के लिए कीजिए आइसिंग, चेहरे पर लगाई ये खास प्रकार के बर्फ

ग्रीन टी फेस मिस्ट करेगा फायदा 

आप चेहरे से एक्ने हटाने के लिए ग्रीन टी के फेस मिस्ट का भी उपयोग कर सकते हैं. इससे चेहरे के मुहासे ख़त्म हो जाते हैं और साथ ही चेहरे के सूजन भी गायब हो जाते हैं. ग्रीन टी फेस मिस्ट को इस्तेमाल करने के लिए आप ग्रीन टी को गर्म पानी में डुबों का निकल लीजिए. इसे बाद आप इस पानी को स्प्रे बोतल में रखकर अपने चेहरे पर लगाइये. दिन में दो बार लगाने से आप चेहरे की गंदगी ख़त्म हो जाएगी. साथ ही आप ग्रीन टी पी भी सकते हैं. ये भी एक्ने ख़त्म करने में सहायक होगा.