Skin टिप्स: ग्लोइंग और खूबूसरत स्किन के लिए कीजिए आइसिंग, चेहरे पर लगाई ये खास प्रकार के बर्फ

Use these Ice Cubes for Glowing and Beautiful Skin

गर्मी के शुरू होने के साथ ही स्किन सम्बन्धित प्रॉब्लम भी बढ़ने लगते हैं. टैनिंग, पिम्पल्स, पॉलुशन बहुत ही आम बात हो जाती हैं. ऐसे में अपने चेहरे को बचाने के लिए हम कई सारे उपाय करते हैं. बहुत सारे केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं. लेकिन उनका भी कुछ खास इफ़ेक्ट नहीं पड़ता हैं. गर्मी में तेज धूप के कारण आपका चेहरा शुष्क और बेजान हो जाता हैं.

Benefits of Icing

 जिसके लिए आपको आइसिंग करना चाहिए. अपने चेहरे पर बर्फ से मालिश करने से आपके चेहरे पर नमी बनी रहती हैं और स्किन ग्लो भी करती हैं. आप आइसिंग अपने घर पर ही बहुत आराम से कर सकते हैं. 

आप अपने चेहरे इन 4 प्रकार के खास बर्फ का प्रयोग कर सकते हैं.. 

हल्दी आइसिंग 

हल्दी में बहुत से एलिमेंट पाए जाते हैं. जो आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छे होते हैं. इसलिए लोग घर में हल्दी का उबटन लगते हैं. ऐसे में गर्मी में अपने चेहरे को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए आप हल्दी आइसिंग कर सकती हैं. इसके लिए आप हल्दी को पानी में घोलकर आइस ट्रे में डालकर फ्रिज में रखकर जमा लीजिए. बर्फ जमने के बाद इसे एक सूती, कॉटन के कपड़ें में लपेट कर अपने चेहरे की इससे मालिश कीजिये. इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे दूर हो जायेंगे. 

Skin टिप्स: सुष्मिता सेन ने बताया कि वो अपनी ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन के लिए लगाती हैं बेसन और मलाई

Coffee Icing

कॉफी आइसिंग 

चेहरे पे पड़ने वाले फाइन लाइन्स को कम करने के लिए आप कॉफी से आइसिंग कर सकते हैं. कॉफी पाउडर को पानी में मिलाकर इसको जमा दीजिए. उसके बाद आप इससे मसाज कीजिए. 

Kheera Icing Cucumber

खीरा से करे आइसिंग 

गर्मियों में चेहरे डल हो जाते हैं. जिसके लिए खीरा बहुत लाभकारी होते हैं. आप चेहरे की डलनेस और सूजन को कम करने के लिए खीरे से आइसिंग कर सकते हैं. इसके लिए आप खीरे को अच्छे से स्मैश कर लीजिए, इसमें नींबू का रस मिलकर आइस क्यूब में रखकर जमा दीजिये. उसके बाद उसे अपने चेहरे पर मसाज करने से अपने चेहरे की डलनेस ख़त्म हो जाएगी.

Benefits Of Green Tea Icing

ग्रीन टी आइसिंग 

ग्रीन टी कई सारी समस्याओं में बहुत फायदेमंद होता हैं. आप गर्मी में चेहरे पर फ्रेशनेश लाने के लिए आप ग्रीन टी से आइसिंग कीजिए. 

Hairstyle Tips: एक्ट्रेस भाग्यश्री के इस नुख्से से नहीं झड़ेंगे आपके बाल !

आइसिंग करते समय इन बातों का रखें ध्यान 

ज्यादा ग्लो पाने के चक्कर में अधिक समय तक आइसिंग न करें. आप मैक्सिमम 15 मिनट तक ही आइसिंग करें. आप हलके हाथों से ही चेहरे का मसाज करें. आइसिंग करने से पहले अपने चेहरे को साफ़ कर ले और मेकअप हटा दे. पिम्पल वाले जगह पर आइस तेज़ से नहीं हल्के हाथों से ही रगड़े.