Fashion Tips: सफेद चिकन कुर्ता क्या हैं और क्यों हैं ये ज्यादा ट्रेंड में

Fashion Tips: What is White Chicken Kurti and Why it is so Trending?

चिकेन के कपड़ें एक ख़ास प्रकार कपड़ों से बनाये जाते हैं. जो पहनने में काफी आरामदायक और आकर्षक लगते हैं. इन्हें आप ऑफिस-स्कूल, पार्टी हर जगह पहनकर जा सकतें हैं. इसलिए महिलाओं में इसकी कुर्तियां काफी फेमस हैं. साथ ही इसके कुर्ते, शर्ट और टी-शर्ट लड़कों को भी काफी पसंद आते हैं. 

खासकर होली के दिन लड़के ब्लू जींस और सफेद चिकेन कुर्ते ही पहनना पसंद करते हैं. जोकि काफी ट्रेंडिंग हैं. 

लखनऊ हैं चिकेन कुर्तों के लिए मशहूर 

लखनऊ नबावों के शहर के साथ अदब और तहज़ीब का शहर भी कहा जाता हैं. ये भारत का इकलौता ऐसा शहर हैं जहाँ चिकेन खाया भी जाता हैं और पहना भी. जी हैं, लखनऊ जहाँ एक तरफ अपने कबाब, चिकेन और लज़ीज़ पकवानों के लिए जाना जाता हैं वहीं दूसरी तरफ ये अपने ट्रेडिशनल चिकेन कुर्तों के लिए भी खूब मशहूर हैं. लखनऊ एक ऐसा शहर हैं जहाँ आने वाला यहाँ से चिकन के कुर्ती/ कुर्ते अपने साथ लेकर ही जाता हैं. यहाँ के चिकेन क्लॉथ पुरे भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मशहूर हैं. 

लखनऊ की वो मशहूर दुकाने जहाँ आपको मिलेंगे बेस्ट चिकनकारी कुर्तियां 

1. द मॉर्डन चिकेन इम्पोरियल 

लखनऊ में चिकनकारी के बढ़िया कपड़ों के लिए फेमस दुकानों में एक हैं द मॉर्डन चिकेन इम्पोरियल जहाँ पर आपको एक से बढ़कर एक डिज़ाइनर चिकेन के कुर्ते मिल जायेंगे. जो बहुत ही फैशनेबले और आकर्षक होते हैं. यहाँ आपको ऑफिस से लेकर पार्टी और कैज़ुअल वियर ड्रेस मिल जायेंगे. ये दुकान लखनऊ के हजरतगंज इलाके के बी-जनपथ मार्किट में हैं. 

Holi Special: होली पर लोग क्यों पहनते हैं सफेद कपड़े, कारण जानकर हो जायेगें हैरान

Chiken Clothes Kurti

2. अदा डिज़ाइनर चिकेन स्टूडियो 

लखनऊ की दूसरी सबसे फेमस दुकान हैं  अदा डिज़ाइनर चिकेन स्टूडियो. ये भी हजरतगंज में  एमजी रोड गांधी आश्रम के सामने हैं. यहाँ पर आपको हर तरह के डिज़ाइनर चिकेन कुर्ते मिल जायेंगे. 


3. सेवा चिकेन 

ये एक गैर सरकारी संगठन जिसका पूरा नाम हैं, सेल्फ एम्प्लॉयड विमेंस एसोसिएशन. जो महिलाओं को चिकेन क्लोथ्स उद्योग के माध्यम से चिकेन क्लोथे बनाने में रोजगार देने का काम करती हैं. आप यहाँ से भी उचित दामों में चिकेन के बेहतरीन कुर्तें खरीद सकते हैं. ये दुकान लखनऊ के आलमबाग इलाके के श्रृंगार नगर रोड पर हैं. 


4. छंगामल चिकेन हैंडक्राफ्ट 

ये शॉप लखनऊ की पुरानी चिकेन क्लोथे की दुकानों में से एक हैं. जहाँ पर बढ़िया और उचित दामों में चिकेन के कुर्तियां मिलती हैं. ये दुकान भी हजरतगंज में जनपथ मार्केट में हैं. आपको यहाँ से बेहतरीन डिजाइनिंग में चिकेन के कपड़ें मिल जाएंगे. यहाँ पर आपको कढ़ाई से युक्त चिकेन के कुर्ते, सूट-सलवार सुर साड़ियों के साथ और भी बेहतरीन चीज़ें मिल जायेगी.