Ind vs Eng: तीसरे टी20 में टीम इंडिया की करारी हार, इंग्लैंड ने 2-1 से बनाया सीरीज पर बढ़त

Ind vs Eng: England won 3rd T20 match by 8 wickets, Lead Series by 2-1

इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टी20 मुकाबले के तीसरे मैच में टीम इंडिया की एक बार फिर करारी हार हुई हैं. इंग्लैंड ने इंडिया को 8 विकेट से हरा कर 5 मैचों के सीरीज में 2-1 बढ़त बना ली हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंडिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 156 रन बनाकर इंग्लैंड को 157 रन का लक्ष्य दिया.

 इंग्लैंड ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 18.2 ओवर में 157 रन बना कर भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी. इंग्लैंड के बैट्समैन जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 40 रन बनाएं तो वहीं जोस बटलर इस मैच के हीरो बने. उन्होंने नाबाद 83 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में मदद की. 

  • भारत की तरफ से वाशिंगटन सुन्दर और चहल ही 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे. जबकि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने 6 विकेट लिए. 
  • पिछले दो मैचों में महज एक रन बनाने वाले केएल राहुल इस मैच में भी फ्लॉप  रहे वो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. तो वहीं इंडिया हिटमैन रोहित भी इस मैच में कुछ ख़ास कमल नहीं दिखा पाए और 15 रन बनाकर आउट हो गए. 
  • भारत ने इस मैच में बहुत ही ख़राब शुरुआत की, पॉवरप्ले के 6 ओवर में इंडियन टीम ने महज 24 रन ही बनाया और अपने 3 विकेटों से हाथ धो बैठे. 
  • पिछले मैच के हीरो रहे इंडियन बैट्समैन ईशान किशन का बल्ला इस मैच में नहीं चला और वो 9 रन बनाकर आउट हो गए. 

Ind vs Eng: विराट कोहली पर क्यों भड़के फैंस ? क्या हैं पूरी कहानी !

  • इसके बाद इंडियन कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के एक शानदार पारी खेली और 64 रन की साझेदारी की लेकिन सैम करन की गेंद पर कोहली के ग़लत कॉल की वजह से तीसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए.
  • इसके बाद विराट कोहली ने नाबाद 77 रन की एक शानदार कप्तानी पारी खेली और स्कोर को 156 तक पहुँचाया लेकिन इंग्लैंड ने 8 विकेट के साथ इस मैच को जीत लिया.