इन 5 साउथ इंडस्ट्री के स्टार्स ने बॉलीवुड में जमाई है अपनी धाक, जानिए इनके बारे में

5 Best And Talented Actors Who Recognized In South And Bollywood Both Industries As Welll

बॉलीवुड दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग से प्रमुख प्रेरणा लेता है। इसने न केवल रीमेक के लिए ब्लॉकबस्टर उठाए हैं, बल्कि ऐसे कलाकार भी हैं जिन्होंने यहां भी अपने लिए एक जगह बनाई है।

ऐसे कई सारे साउथ इंडियन एक्टर्स हुए हैं। जिन्होंने साउथ की फिल्मों के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी अपनी गजब की पहचान बनाई है। आज हम आपको ऐसे ही 5 सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं...

आर माधवन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में मैडी के नाम से फेमस आर माधवन अन्य सभी में सबसे पसंदीदा है। फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' के चॉकलेट बॉय से लेकर साला खडूस में बॉक्सिंग कोच तक, माधवन ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की है। उन्हें मणिरत्नम ने टेलीविजन पर देखा और यहीं से उनकी सिनेमाई यात्रा शुरू हुई। दक्षिण में पैर जमाते हुए, उन्होंने रंग दे बसंती, 3 इडियट्स और तनु वेड्स मनु जैसी उल्लेखनीय हिंदी फिल्मों पर भी बेहतरीन काम किया।

असिन 

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही असिन तमिल और तेलुगु सिनेमा में एक सुपर सफल अभिनेत्री थीं। असिन का नाम जितना बड़ा था, उससे बड़े नाम और प्रोजेक्ट के साथ असिन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू आमिर खान अभिनीत गजनी के साथ एक किया था। जिसके लिए असिन को उस साल लगभग सभी पुरस्कार से नवाजा गया। भले ही असिन ने बॉलीवुड करियर में कुछ ही फिल्में हैं, लेकिन वह पहली ऐसी साउथ ऐक्ट्रेस हैं जिसने सुपरस्टार सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन के साथ काम किया है। 

कलम हसन 

हमारी सूची में सबसे बड़े नामों में से एक नाम साउथ के सुपरस्टार कमल हासन का है. जिन्होंने हिंदी फिल्मों, एक दूजे के लिए, सदमा, सागर और चाची 420 जैसी फिल्मों के साथ दमदार अभिनय किया है। कमल हसन ने चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 19 बार फिल्मफेयर पुरस्कार अपने नाम किया है। जो उनकी शख्सियत को बताने के लिए काफी है।

धनुष 

आज की इस लिस्ट में अगला नाम साउथ के सुपरस्टार धनुष का आता हैं. इनके गीत कोलावेरी का भले ही किसीको मतलब नहीं पता हो मगर हर किसी ने उस सोंग को सुनने वालों में अपना नाम दर्ज किया है। उन्होंने रांझणा और फिर शमिताभ से सभी को अपनी एक्टिंग से दंग कर दिया। धनुष इतने प्रतिभाशाली हैं कि उन्हें उमा थरमन के साथ एक बड़ी हॉलीवुड फिल्म में एक प्रमुख भूमिका की पेशकश की गई है। 

प्रकाश राज 

प्रकाश राज को विलेन रोल को बहुत अच्छे से निभाने की कला आती हैं। प्रकाश राज दक्षिण भारतीय फिल्मों में नकारात्मक भूमिका निभाने के लिए सबसे डिमांडिंग अभिनेताओं में से एक हैं। साथ ही बॉलीवुड में उनकी छाप अलग किसी से छुपी नहीं है। बॉलीवुड में खाकी, वांटेड, सिंघम, बुद्ध होगा तेरा बाप और दबंग 2 जैसी फिल्मों के लिए उनकी सराहना की गई है।