सलमान से लेकर अक्षय कुमार तक, जानिए कौन है कितना पढ़ा लिखा?

Know the Educational Qualification of these Bollywood Actors

आज हम आपको इस आर्टिकल में आपके पसंदीदा Bollywood Stars के एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में बताने जा रहे है. हमारी इस सूची में बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान से लेकर, खिलाड़ी कुमार, कैटरीना कैफ, आमिर खान, दीपिका से लेकर कई सारे जानी मानी हस्तियां शामिल है. 

फैंस अपने फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस के पर्सनल लाइफ में चल रहे हलचल के बारे में जानने को बेताब रहते है. उनको सबसे ज्यादा मजा अपने पसंदीदा एक्टरों को इंस्टग्राम, ट्विटर, फेसबुक आदि जगहों पर फॉलो करना बहुत पसंद होता है. वो क्या खाना पसंद करते है. क्या पहनते है, कहाँ घूम रहे है? वगैरह-वगैरह.... 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारे ऐसे एक्टर्स भी है जिन्होंने पहले अपनी पढ़ाई कम्पलीट की उसके बाद फिल्मों में आये. लेकिन वहीं कुछ ऐसे भी एक्टर्स है जिन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में छोड़कर बॉलीवुड में आ गए. ऐसे ही कुछ खास और फेमस एक्टर्स के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है. तो आइये जानते है कि आपके चाहिते सितारे कितने पढ़े लिखे है?

katrina

कैटरीना कैफ 

कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस में से एक है. लेकिन उन्होंने भी कम उम्र में मॉडलिंग शुरू की थी. जिसके कारण अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. 

deepika padukone

दीपिका पादुकोण 

आज के समय में दीपिका बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में गिनी जाती है. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते है कि मॉडलिंग के लिए उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई अधूरी ही छोड़ दी थी. 

aamir khan

आमिर खान 

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान सबसे सफल अभिनेता है. इनकी फिल्मों ने कमाई के खूब बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़े है. ल्व्कीन अगर हम उनकी पढ़ाई की तरफ गौर करते है. तो पता चलता है कि उन्होंने नारसी मुंजे कॉलेज मुंबई से सिर्फ 12वीं तक की पढ़ाई की है. 

karishma kapoor

करिश्मा कपूर 

बॉलीवुड फिल्मों में अपना एक अलग मुकाम बनाने वाली करिश्मा ने महज 16 साल की ही उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रखा था. ऐसे में उन्हें बॉलीवुड में फेम तो मिला लेकिन उनकी पढ़ाई अधूरी रह गई थी. इसके बावजूद भी करिश्मा ने बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में काम किया. 

salman khan

सलमान खान 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाईजान के नाम से फेमस सलमान खान असल में एक कॉलेज ड्रॉपआउट है. उन्होंने कॉलेज में एडमिशन लिया तो था लेकिन पढ़ाई पूरी नहीं कर सकें. अभी सलमान खान अपने आने वाली फिल्म टाइगर 3 की शूटिंग के लिए रशिया और ऑस्ट्रिया जैसे देशों में है. 

kareena kapoor khan

करीना कपूर 

करीना कपूर को बड़ी बहन करिश्मा से ज्यादा नाम और शौहरत हासिल हुई. करीना ने अपने बहन स 4 साल बाद यानी 20 साल की उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा था. उन्होंने ग्रेजुएशन में दाखिला लिया तो था. लेकिन बॉलीवुड में करियर बनाने के चक्कर में कॉलेज की पढ़ाई अधूरी रह गई. 

akshay kumar

अक्षय कुमार 

बॉलीवुड के खिलाड़ी भैया यानी अक्षय कुमार ने भले ही दिल्ली के खालसा कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी नहीं की. लेकिन उन्होंने बैंकॉक में से मार्टिसिअल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली थी. इसके अलावा उन्होंने बतौर मार्टिसिअल आर्ट टीचर भी काम किया.