ये है हिंदी के 5 बेहतरीन वेबसीरीज, रेटिंग देखकर घूम जायेगा सिर

From Aspirants To Maharani, 5 Best Web-Series Of 2021

ओटीटीके आने के बाद बॉलीवुड में फिल्मों और वेबसीरीजों को लेकर काफी काम हुआ है। साल 2018 से लेकर अब तक कई सारी बेहतरीन फिल्मों और वेबसीरीजों का सफल प्रसारण तमाम ओटीटी प्लेटफार्म पर किया गया है। 

आज हम आपके लिए हिंदी के 5 सर्वश्रेष्ठ वेबसीरीजों की लिस्ट लेकर आए हैं। जिनकी सफलता और रेटिंग देखकर आप भी दंग रह जायेंगे।

एस्पिरेंट्स

एस्पिरेंट्स का निर्माण टीवीएफ प्रोडक्शन ने किया है। जो कि इसी साल यूट्यूब पर टीवीएफ के चैनल पर प्रसारित किया गया था। एस्पिरेंट्स की कहानी तीन यूपीएससी (भारत में सार्वजनिक सेवा प्रतियोगी परीक्षा) के उम्मीदवारों के इर्द-गिर्द घूमती है। जिनके बीच सफलता पाने के लिए फिल्म के साथ-साथ उनकी निजी दोस्ती में होने वाले प्रभाव को दिखाया गया है। यह वर्तमान में दुनिया भर में सबसे ज्यादा रेटिंग वाली वेब सीरीज में से एक है।

जीत की जिद्द

जीत की ज़िद एक वेब सीरीज़ है जिसका प्रीमियर 22 जनवरी 2021 को Zee5 पर हुआ था। सात-भाग वाली सीरीज़ का निर्देशन विशाल मंगलोरकर ने किया है। यह अमित साध द्वारा निभाई गई एक सेवानिवृत्त भारतीय सेना के विशेष बल अधिकारी मेजर दीपेंद्र सिंह सेंगर के जीवन पर आधारित है।

मसाबा मसाबा 

यह एक नेटफ्लिक्स हिंदी की ओरिजिनल वेब सीरीज है, जो मसाबा गुप्ता के जीवन पर आधारित है। इसे सोनम नायर ने लिखा और निर्देशित किया है। इसमें अभिनेत्री नीना गुप्ता और मसाबा मसाबा गुप्ता ने खुद काम किया है। 

महारानी

वास्तव में इस राजनीतिक बहु-सीज़न वेब सीरीज का बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से कोई लेना-देना नहीं है। इसकी कहानी एक गृहिणी के जीवन पर आधारित है और उसके जीवन में एक मोड़ तब आता है जब उसके पति और बिहार के मुख्यमंत्री अपनी पत्नी रानी का नाम उत्तराधिकारी के रूप में घोषित करते हैं। 

बंदिश बैंडिट्स

यह  एक भारतीय वेब सीरीज है, जो अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है। इसमें नसीरुद्दीन शाह, श्रेया चौधरी, ऋत्विक भौमिक, कुणाल रॉय कपूर, मेघना मलिक ने अभिनय किया है। सीरीज का निर्देशन आनंद तिवारी और अमृतपाल सिंह बिंद्रा ने किया है।