नास्सर से लेकर प्रकाश राज तक ये है साउथ इंडस्ट्री के ये 5 मशहूर खलनायक

Nassar To Prakash Raj, 5 Most Popular Villains Of South Industry

नास्सर से लेकर प्रकाश राज तक ये है साउथ इंडस्ट्री के ये 5 मशहूर खलनायक, हीरो से भी ज्यादा होती हैं इनकी चर्चा 

फिल्मों में नायक और नायिका के बाद सबसे ज्यादा डिमांड एक दमदार विलेन की होती है. हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड और टॉलीवुड तक हर सिनेमा में विलेन की एक अहम भूमिका होती है.

 हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक जबरदस्त और खूंखार खलनायक हुए है. कई सारे विलेन तो ऐसे रहे हैं जो हीरो से ज्यादा खुद ही चर्चे में थे. प्राण से लेकर अजित कुमार, अमजद खान, बैड मैन गुलशन ग्रोवर, शक्ति कपूर, अमरीश पूरी, रंजीत जैसे दमदार और सबसे प्रभावशाली विलेनों ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना सिक्का चलाया है. इनकी दमदार एक्टिंग और भारी-भरकम डायलॉग से फिल्म का मजा दोगुना हो जाता था. मगर दमदार और सबसे प्रभावशाली विलेन में सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री का भी नाम शामिल है. टॉलीवुड में भी कई सारे दमदार और सबसे प्रभावशाली विलेन हुए हैं. जिन्होंने अपनी एक्टिंग और काबिलियत की बल पर साउथ के सुपरस्टार्स से ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है. आज हम आपको साउथ इंडस्ट्री के ऐसे ही 5 मशहूर खलनायकों के बारे में बताने जा रहे हैं.... 

pradeep rawat

प्रदीप रावत 

प्रदीप रावत की गिनती आज साउथ के दमदार विलनों में की जाती है. मगर बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि बीआर चोपड़ा की महाभारत में प्रदीप ने अश्वत्थामा का किरदार निभाया था. हिंदी से लेकर साउथ की फिल्मों में इन्होंने दमदार खलनायक की भूमिका में काम किया है. गजनी, लगान, सरफरोश जैसी कई हिंदी फिल्मों में भी इन्होंने काम किया है. 

nassar

नास्सर 

एसएस राजमौली द्वारा निर्मित सुपरहिट फिल्म बाहुबली में बिज्जालादेव के रूप में नास्सर बतौर विलेन नजर आये थे. यहां से उनको सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि नास्सर साउथ इंडस्ट्री में मुख्य विलेन के रोल में दिखाई देते हैं. इन्होंने कई सारी मेगाबजट साउथ फिल्मों में एक दमदार खलनायक की भूमिका में काम किया है. साल 1958 में जन्में नास्सर के बचपन का नाम महबूब था. जो बाद में बदलकर नास्सर कर दिया गया. नास्सर ने अपने अबतक के करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. बॉलीवुड फिल्मों में भी कई बार नास्सर दिखाई दिए हैं. फिल्म राउडी राठौर में नास्सर मुख्य विलेन की भूमिका में नजर आये थे. 

mukesh rishi

मुकेश ऋषि 

मुकेश ऋषि साउथ इंडस्ट्री के एक प्रभावशाली विलेन में से एक हैं. इन्होंने साउथ इंडस्ट्री के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में बतौर खलनायक दमदार भूमिका निभाई है. मुकेश ने साउथ की कई फिल्मों में मुख्य विलेन की भूमिका में काम किया जैसे पावर, लोफर, द्रोण, रेबेल आदि. मुकेश ऋषि का जन्म 19 अप्रैल 1956 को जम्मू में हुआ था. इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन चंडीगढ़ से किया और उसके बाद मुंबई में काम शुरू किया. दो साल बाद ये मुंबई से फिजी चले गए और वहां पर इन्होंने शादी की. कई सालों बाद ये फिजी से न्यूजीलैंड गए और सात साल तक इन्होंने वहां पर दुकान के मैनेजर पद पर काम किया. इसी समय इन्होंने अपनी मॉडलिंग शुरू की. बाद में मुंबई लौट आये और एक्टिंग स्कूल से जुड़ गए. मुकेश ने हिंदी फिल्मों में जैसे इंडियन, जाल द ट्रैप, गर्व, कुरुक्षेत्र, अर्जुन पंडित, सूर्यवंशम, गुंडा, लहू के दो रंग जैसी सुपरहिट फिल्मों में बतौर विलेन काम किया था. 

sayaji shinde

सयाजी शिंदे 

साउथ इंडस्ट्री के मशहूर और सबसे दमदार खलनायों में सयाजी शिंदे का भी नाम शामिल है. सयाजी शिंदे ने अबतक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा साउथ की फिल्मों में इन्हें कई बार मुख्य विलेन की भूमिका में ही देखा गया है. सयाजी ने काला, संजू, बिग ब्रदर, अंतिम द फाइनल ट्रुथ जैसी फिल्मों में काम किया है. 

prakash raj

प्रकाश राज 

प्रकाश राज इंडियन एक्टर होने के साथ-साथ पॉलिटिशियन भी हैं. इन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ डायरेक्शन और फिल्म प्रोड्यक्शन में भी सफलता हासिल की है. प्रकाशराज को सबसे ज्यादा लोकप्रियता रोहित शेट्टी की फिल्म सिंघम में बतौर मुख्य विलेन जयकांत शिकरे के किरदार से मिला. मगर प्रकाश राज का नाम साउथ इंडस्ट्री के सबसे खतरनाक और दमदार खलनायकों में गिना जाता है. इन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. प्रकाश राज ने साउथ की कई फिल्मों में बतौर खलनायक काम किया हैं. इन्हें 5 बार नेशनल अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका हैं. प्रकाश राज पहली बार बॉलीवुड फिल्म वांटेड में विलेन की भूमिका में नजर आये थे. इन्होंने ‘दबंग-2’, ‘मुंबई मिरर’, ‘पुलिसगिरी’, ‘हीरोपंती’, ‘जंजीर जैसी फिल्मों में बतौर विलेन काम किया.