आइस ऐज से कुंग फ़ू पांडा तक ये हॉलीवुड की 5 कार्टूनी मूवीज, बच्चों के लिए है मजेदार

From Ice Age To Kung Fu Panda, 5 Best Animated Movies Of Hollywood

बच्चों को शुरू से ही कार्टून और कार्टूनी मूवीज देखना काफी पसंद होता है. तो कई सारे बड़े लोग भी होते हैं जिन्हें कार्टूनी फिल्में देखनी काफी अच्छी लगती है. हॉलीवुड में कई सारी कार्टून और एनीमेशन बेस्ड फिल्में बनाई गयी है.

the incredibles

जिन्होंने न सिर्फ हॉलीवुड में बल्कि दुनिया के कई और देशों में भी काफी लोकप्रियता हासिल की है. इसलिए आज हम आपको हॉलीवुड की 5 सबसे मजेदार कार्टूनी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं... 

द इनक्रेडिबल 

द इनक्रेडिबल वास्तव में एक एडवेंचर्स सुपरहीरो फिल्म है. मगर इस फिल्म को देखने वाले को काफी हंसी आती है. फिल्म अपने बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और जबरदस्त एक्शन से भरपूर है. इसमें मिस्टर इनक्रेडिबल अपनी फॅमिली के साथ रहते है. जोकि एक सुपर हीरो है और वो सुपरविलेन से लड़ते है. 

frozen

फ्रोजेन 

साल 2013 में बनी इस फिल्म का निर्देशन जेनिफर ली ने किया था. इस कार्टूनी फिल्म में दो बहनों की कहानी दिखाई गई है. जिनमें से एक के पास मैजिकल पावर होती है. वो अपने पावर से हर चीज फ्रिज कर सकती है. ये काफी अच्छी फिल्म है. साथ ही इसके दो पार्ट है. फिल्म में अच्छे vfx और ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है. 

kung fu panda

कुंग फू पांडा

साल 2008 में आयी ये फिल्म बच्चों के लिए बेहतरीन कार्टून फिल्मों में से एक है. इसमें एक पांडा की कहानी को दर्शाया गया है. जो बचपन में अपने माँ-बाप से बिछड़ जाता है और उसको एक बतख अपने बेटे की तरह पालता है. बाद में उसका सलेक्शन कुंग फू योद्धा के रूप में होता है. इस फिल्म के कुल 4 पार्ट है. जो एक दूसरे से जुड़े हुए है. इस फिल्म में बहुत अच्छी ग्राफिक्स के साथ-साथ कॉमेडी और एक्शन का भी तड़का है. ये फिल्म हर किसी को देखनी चाहिए. खास करके छोटे बच्चों को. 

shrek

श्रेक 

साल 2001 में आयी ये फिल्म श्रेक नाम के मॉन्स्टर और परियों की कहानी पर आधारित फिल्म है. ये फिल्म एक एनिमेटेड फिल्म है और इसे देखने वाले को बतौर दर्शक काफी मजा आता है. श्रेक एक बड़े कान वाला मॉन्स्टर होता है. जो अपने गधे के साथ रहता है. 

ice age

आइस ऐज 

साल 2002 में आयी इस फिल्म के अबतक कुल 5 पार्ट आ चुके है. ये फिल्म काफी ज्यादा पॉपुलर और अच्छी मानी जाती है. इसमें आइस ऐज के समय की कहानी को दर्शाया गया है. फिल्म में एक मैमथ अपने परिवार के साथ नार्थ पोल रहता है. अचानक आइस ऐज खत्म होना शुरू हो जाता जिसके बाद की स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग हो जाती है. फिल्म के अलग-अलग पार्ट में श्रृंखला में कहानी चलती हुई दिखाई गयी है.