भोजपुरी जगत की इन फिल्मों में दिखाई दिए थे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन,मगर नहीं दिखाया पाए थे जलवा

Amitabh Bachchan Starr These Bhojpuri Movies Were Super Flop On The Box-Office

अमिताभ बच्चन आज इंडस्ट्री में बहुत बड़ा नाम हैं. वो पिछले 52 सालों से हिंदी सिनेमा में एक्टिव है और अब तक करियर में उन्होंने कई सारी हिट और अवॉर्ड विनिंग मूवीज में काम किया है. 

paan khaye saiyan hamar film

अमिताभ बच्चन ने बॉक्स-ऑफिस पर एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता नजर आये थे. मगर बहुत कम लोग जानते हैं कि सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने हिंदी फिल्मों के अलावा भोजपुरी जगत की सिनेमा में भी काम किया था. मगर ये सभी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पायी थी. तो चलिए जानते हैं कि कौन सी थी वो फिल्में... 

पान खाए सैंया हमार 

साल 1994 में मशहूर एक्टर-डायरेक्टर सुजीत कुमार के निर्देशन में बनी ये एक भोजपुरी फिल्म थी. जिसमें अमिताभ बच्चन, रेखा, रंजीत और यूनुस परवेज जैसे जाने-माने अभिनेता नजर आये थे. फिल्म में डायरेक्टर सुजीत कुमार भी बतौर कैमियों रोल में दिखाई दिए थे. मगर ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल दिखाए बिना ही फ्लॉप हो गयी थी. 

amitabh in gangaa

गंगोत्री/गंगा 

साल 2007 में बनी इस फिल्म का निर्देशन भी अभिषेक चड्ढा ने किया था. इसमें अमिताभ काफी अलग अंदाज में नजर आये थे. फिल्म में अमिताभ ठाकुर विजय सिंह यानी ठाकुर काका की भूमिका में नजर आये थे. जिनकी बड़ी-बड़ी मूंछे थी. इस फिल्म में उनके साथ भूमिका, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, रविकिशन और नगमा जैसे बड़े कलाकार शामिल थे. मगर ये फिल्म भी चल नहीं पायी थी. 

amitabh in bhojpuri film gangaa devi

गंगा देवी 

डायरेक्टर अभिषेक चड्ढा ने साल 2012 में गंगा देवी नाम की एक भोजपुरी फिल्म का निर्देशन किया था. जिसमें भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ अक्का दिनेश लाल यादव के साथ बिग बी यानी अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे. फिल्म में भोजपुरी अभिनेत्री पाखी के साथ जया बच्चन भी सहभूमिका में नजर आयी थी. मगर ये फिल्म भी नहीं चली थी. लोगों को फिल्म बिलकुल भी पसंद नहीं आयी थी.