अक्षय कुमार की तीन फिल्मों समते इन 5 सुपरहिट फिल्मों को अन्य देशों में किया गया था बैन, जानिए कारण

5 Superhit Films Including Akshay kumar Movies Has Been Ban In These Countries

बॉलीवुड में कई सारी सुपरहिट फिल्में बनती है. जो बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा खासा कारोबार करने का रिकॉर्ड भी बनाती है. फिल्म की कहानी से लेकर उसके स्क्रिप्टिंग, डायलॉग और कास्ट को हर कोई पसंद करता है. 

oh my god

जिसकी वजह से वो फिल्म सुपरहिट बन जाती है. मगर कई सारी फिल्में ऐसी भी होती है जो फ्लॉप हो जाती है. अधिकतर देखा गया कि जो फिल्में देश में हिट होती है. उन्हें अन्य देशों में भी रिलीज किया जाता है. जहां पर भी उनको अच्छा रिस्पांस मिलता है. मगर आज हम बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो देश में सुपरहिट होने के बावजूद कई सारे देशों में रिलीज नहीं की गई. उनको बैन कर दिया गया. तो चलिए उन फिल्मों और उनके बैन होने के पीछे के कारण को जानते हैं. 

ओह मॉय गॉड 

साल 2012 में आयी ये फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्म थी. इसे उमेश शुक्ला ने बनाया था. इस फिल्म में परेश रावल, अक्षय कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और ओम पुरी मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे. फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था. अब इस फिल्म का पार्ट 2 भी बनने जा रहा हैं. मगर इस फिल्म को मिडिल ईस्ट देशों में बैन कर दिया गया था. इसके अलावा देश में भी इसका काफी विरोध हुआ था. 

padman

पैडमैन 

अक्षय कुमार स्टारर पैडमैन एक सोशल इशू पर आधारित फिल्म थी. जो एक सत्य घटना पर आधारित थी. इस फिल्म को देश में काफी ज्यादा प्रोत्साहन मिला था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. मगर इस फिल्म को पडोसी मुल्क पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था. 

raanjhanaa

रांझणा 

साल 2013 में आयी रोमांटिक ड्रामा फिल्म रांझणा में लोगों ने धनुष की एक्टिंग को काफी पसंद किया था. फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही थी. मगर इस फिल्म को भी पाकिस्तान में बन कर दिया गया था क्योंकि इसमें एक मुस्लिम लड़की जोया के प्यार में पड़े दो हिन्दू आशिकों को कहानी दिखाई गयी हैं. 

bell bottom

बेल बॉटम 

हाल ही में अगस्त के महीने में रिलीज हुई फिल्म बेल-बॉटम को इंडिया में अच्छा रिस्पॉन्स मिला. लोगों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया था. मगर इस फिल्म में दिखाए गए इस सीन पर आपत्ति जताते हुए अरब देशों में इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गयी थी. 

the dirty picture

द डर्टी पिक्चर 

साउथ इंडियन एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की जीवन पर आधारित द डर्टी पिक्चर साल 2011 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में स्मिता की भूमिका में विद्या बालन को कॉस्ट किया गया था. इसके अलावा फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, तुषार कपूर और इमरान हाशमी जैसे कलाकार शामिल थे. फिल्म को पब्लिक का अच्छा रिस्पांस मिला था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. मगर इस फिल्म को इसके बोल्ड सीन की वजह से कुवैत में बैन कर दिया गया था.