तिरंगा से लेकर क्रांतिवीर तक ये हैं नाना पाटेकर की 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्में

From Tiraanga To Krantiveer, 5 Best Movies Of Nana Patekar

तिरंगा से लेकर क्रांतिवीर तक ये हैं नाना पाटेकर की 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्में, अभिनय देखकर दंग रह गए थे दर्शक 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारे सुपरस्टार्स हुए. जिन्हें दर्शकों ने उनके बेहतरीन अभिनय और स्क्रीन प्रेजेंस की वजह से खूब ज्यादा प्यार दिया. इसमें से एक नाम नाना पाटेकर भी है. नाना पाटेकर हिंदी सिनेमा में अपने कई सारे आइकोनिक रोल के लिए जाने जाते हैं. 

tiraangaa

इन्होंने अब तक के करियर में बतौर एक्टर कई सारे सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. तिरंगा से लेकर क्रांतिवीर तक उन्होंने कई सारी फिल्मों में दमदार अभिनय किया हैं. आज हम आपको नाना पाटेकर की 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे... 

तिरंगा 

साल 1993 में मेहुल कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म तिरंगा एक मल्टी स्टारर फिल्म थी. जिसमें राजकुमार के साथ नाना पाटेकर भी नजर आये थे. नाना पाटेकर इस फिल्म में इंस्पेक्टर शिवाजीराव वाघले का रोल निभाया था. इस फिल्म में नाना के अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया था. फिल्म में राजकुमार के साथ नाना पाटेकर की एक्टिंग और बॉन्डिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. 

yashwant

यशवंत 

यशवंत भी नाना पाटेकर की बेस्ट फिल्मों में गिना जाता हैं. साल 1997 आयी फिल्म यशवंत में नाना पाटेकर एक ईमानदार पुलिस की भूमिका में नजर आये थे. इस फिल्म में इनके अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया था. फिल्म काफी हिट हुई थी, साथ ही नाना पाटेकर को अपने रोल के लिए काफी मकबूलियत हासिल हुई थी. 

wajood

वजूद 

साल 1998 में बनी फिल्म वजूद नाना पाटेकर के बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं. इस फिल्म में नाना पाटेकर के सात माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में नजर आयी थी. फिल्म में नाना पाटेकर एक गरीब टाइपिस्ट के बेटे का रोल किया है. जो बहुमुखी प्रतिभा का धनी है. फिल्म में इनकी एक्टिंग और किरदार को काफी ज्यादा पसंद किया गया था. 

parinda

परिंदा 

परिंदा फिल्म साल 1989 में विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी थी. इसमें अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और नाना पाटेकर एक साथ नजर आये थे. फिल्म में नाना पाटेकर अन्ना नाम के नेगेटिव रोल में दिखा दिए थे. इस फिल्म में इनके किरदार को काफी पसंद किया था. इसलिए इसे इनके करियर की बेस्ट फिल्म मानी जाती हैं. 

krantiveer

क्रांतिवीर 

साल 1994 में आयी फिल्म क्रांतिवीर को कौन भूल सकता हैं. इस फिल्म में नाना पाटेकर का डायलॉग आये धनिया और कलम वाली बाई काफी फेमस हुआ था. फिल्म साल की सुपरहिट साबित हुई थी. इसके साथ ही फिल्म में नाना के किरदार को काफी ज्यादा पसंद किया था. फिल्म में डैनी डेंजोंगप्पा के साथ-साथ डिपंल कपाड़िया, ममता कुलकर्णी, दीपक तिजोरी और परेश रावल मुख्य भूमिका में नजर आये थे.