मिलिए भारत के 5 बेहतरीन और लोकप्रिय कॉमेडियन एक्टर्स से, इनकी फैन फॉलोविंग है बहुत तगड़ी

Top 5 Most Popular Comedian Of India

जब भी इंसान का मूड ख़राब होता है, या वो किसी तनाव में होता हैं. तो वो मनोरंजन के साधनों की तरह चल देता हैं. इसी वजह से हास्य पर आधारति फिल्मों को पुराने समय से ही लोगों ने खूब प्यार दिया हैं. 

जिसकी वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर टॉलीवुड इंडस्ट्री तक कई सारे बेहतरीन कॉमेडियन को जनता ने पसंद किया. आज हम आपको भारत के 5 ऐसे बेहतरीन और लोकप्रिय कॉमेडियन एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने इंडस्ट्री में अपनी कॉमिक प्रेजेंस के साथ लोगों को अपना दीवाना बना लिया. आज इनकी फैन-फॉलोविंग और लोकप्रियता बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को भी टक्कर देने वाली है. 

paresh rawal comic role

परेश रावल 

सुपरहिट फिल्म हेरा-फेरी के बाबू भैया का किरदार निभाने वाले परेश रावल को कौन नहीं जानता. परेश रावल का भी नाम भारत के बेहतरीन कॉमेडियन के लिस्ट में शामिल हैं. परेश रावल ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत बतौर विलेन किया था. जिसमें उनको काफी मकबूलियत हासिल हुई. 90 के दशक में परेश रावल ने कई सारी हिट फिल्मों में मुख्य विलेन की भूमिका में काम किया. इसके बाद इन्हें बतौर कॉमेडियन सफलता और लोकप्रियता प्रियदर्शन की फिल्म हेरा-फेरी से मिली. इसके बाद परेश रावल ने हंगामा, हलचल, मालामाल वीकली, भागम-भाग जैसी फिल्मों में बतौर हास्य कलाकार नजर आये. 

rajpal yadav best comedian

राजपाल यादव 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में राजपाल यादव का भी नाम भारत के 5 बेहतरीन कॉमेडियन के लिस्ट में शामिल हैं. राजपाल यादव ने इंडस्ट्री में कई सारी फिल्मों में बतौर कॉमेडियन कई सारे रोल में काम किया. ढोल, हंगामा, चुप-चुपके, दे दना दन, मुझसे शादी करोगी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. 

johnny lever comedy

जॉनी लीवर 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में शायद ही कोई ऐसा हो जो जॉनी लीवर को नहीं जानता. 90 के दशक से लेकर आज तक जॉनी ने तकरीबन 400 से ज्यादा फिल्मों में बतौर कॉमेडियन और सहभूमिका में नजर आये. 14 अगस्त 1957 को जन्में जॉनी लीवर ने इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि भारत के बेहतरीन और सबसे ज्यादा लोकप्रिय कॉमेडियन के तौर पर मशहूर हैं. जॉनी लीवर ने अपने कॉमेडी का जलवा अमेरिका तक में बिखेरा हैं. जॉनी ने अपना करियर स्टैंडअप कॉमेडी करके शुरू किया था. 

raju srivastav

राजू श्रीवास्तव 

राजू श्रीवास्तव को ज्यादातर लोग गजोधर भैया के नाम से जानते हैं. राजू श्रीवास्तव इंडिया के बेहतरीन और सफल स्टैंडअप कॉमेडियन हैं. इन्होंने स्टैंडअप कॉमेडी के साथ-साथ इंडस्ट्री में भी अपना अलग मुकाम हासिल किया हैं. राजू श्रीवास्तव ने जर्नी बॉम्बे टू गोवा, मैं प्रेम की दीवानी हूँ, बाजीगर, मिस्टर आज़ाद, मैंने प्यार किया, तेजाब जैसी फिल्मों में मुख्य कॉमेडियन की भूमिका में काम किया.

brahmanandam

ब्रह्मानंदम 

साउथ इंडस्ट्री में तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा की 1000 से भी ज्यादा फिल्मों में बेस्ट कॉमेडियन के तौर पर ब्रह्मानंदम आज भारत का बच्चा-बच्चा जानता हैं. इनकी कॉमिक टाइमिंग और दमदार अभिनय के कारण साउथ फिल्मों में इनको काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल है. साउथ के सभी सुपरस्टार्स के साथ ब्रह्मानंदम ने काम किया हैं. ब्रह्मानंदम का जन्म 1 फरवरी 1956 को आंध्रप्रदेश में हुआ था. ब्रह्मानंदम का पूरा नाम ब्रह्मानंदम कन्यकांति हैं. ब्रह्मानंदम एक सफल कॉमेडियन होने के साथ-साथ सबसे ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले पहले भारतीय अभिनेता भी है. इनकी ये उपलब्धि वर्ल्ड फेमस गिनीज बुक में दर्ज हैं.