अंडरवर्ल्ड से लेकर रेप इन मामलों की वजह से जेल जा चुके हैं बॉलीवुड के ये मशहूर सितारे

5 Bollywood Superstars Were In Jail In Different Cases

बॉलीवुड में ऐसे कई सारे एक्टर्स हैं, जो किसी न किसी आपराधिक मामलों के चलते जले जा चुके हैं. हाल ही में आर्यन खान को ड्रग्स के केस में 25 दिनों के लिए जेल जाना पड़ा था. 

लेकिन आर्यन इकलौते ऐसे स्टार नहीं है. जिन्हें जेल जाना पड़ा है. इससे पहले भी कई सारे एक्टर्स हैं, जिन्हें अंडरवर्ल्ड से लेकर रेप तक के संगीन मामलों में जेल जाना पड़ा था. एक का तो पूरा करीयर हो गया था तबाह. तो चलिए जानते हैं इन नामचीन हस्तियों के बारे में, जो जेल की हवा खा चुके हैं.... 

सलमान खान 

सलमान खान के ऊपर दो आपराधिक मामले चल रहे थे. पहला हिट एंड रन केस का और दूसरा साल 1998 में ब्लैक बक मामले में. अपनी फिल्म हम साथ-साथ हैं कि शूटिंग के दौरान दो काले हिरण मरने का इल्जाम था. जिसके चक्कर में साल 2018 में इन्हें 5 साल की सजा हुई थी. लेकिन सलमान खान 1 दिन जेल के बाद रिहा हो गए थे.

श्वेता बसु प्रसाद 

श्वेता बसु प्रसाद ने कई सारी हिंदी फिल्मों में काम किया. मकड़ी में इनकी दमदार एक्टिंग तारीफ हर किसी ने की थी. इन्हें नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया था. लेकिन इन्हें वेश्यावृति के मामले में जेल भेजा गया था.  

सूरज पंचोली 

सूरज पंचोली मशहूर एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे हैं. इन्हें भी गर्लफ्रेंड रिया खान के मर्डर केस की वजह से जेल जाना पड़ा था. फिलहाल वो बेल पर बाहर हैं. सूरज पंचोली ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म हीरो से किया था. जो बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. 

संजय दत्त 

संजय दत्त को साल 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट के समय गैर-क़ानूनी तरीके से हथियार करने का इल्जाम लगा था. जिसके लिए साल 2013 में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गयी थी. बाद में सजा कम करके 3 साल कर दी गयी थी. जिसे पूरा करके संजय दत्त साल 2016 में रिहा हुए थे. संजय दत्त के तार अंडरवर्ल्ड से भी जुड़े थे. 

शाइनी आहूजा 

शाइनी आहूजा को साल 2009 में रेप के मामले में आरोपी पाए गए थे. इनके ऊपर अपनी ही नौकरानी के साथ रेप करना के इल्जाम में इन्हें जेल भेज दिया गया था. जिसके बाद इनका पूरा करियर बर्बाद हो गया था. इन्हें सात साल की सजा हुई थी. तीन साल की सजा काटने के बाद ये बेल पर बाहर आ गए. अब ये कहाँ है और क्या कर रहे हैं? किसी को नहीं पता.