सलमान से लेकर आमिर तक ये 6 सितारें विज्ञापनों से कमाते है करोड़ों, जानिए कौन है टॉप पर?

From Salman To Aamir Khan, Who Charged Highest Money For Ad-Films?

बॉलीवुड सुपरस्टार्स अपने फिल्मों में करोड़ों रुपया कमा लेते है. अपनी एक फिल्म के लिए वो अच्छी-खासी फीस चार्ज करते है. लेकिन वो सिर्फ फिल्मों से ही कमाई नहीं करते है. 

बल्कि अच्छे खासे विज्ञापनों से भी करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं. कई सारी कंपनियां अपने प्रोडक्ट के लिए इन सितारों को एम्बेसडर बनाती हैं. जो उनका एड करते हैं. बदले में कंपनियों के तरफ से इन्हें मोटी फीस हासिल होती हैं. विज्ञापनों के जरिए पैसे कमाने के इस लिस्ट में सलमान, शाहरुख, आमिर, अमिताभ, अक्षय और ऐश्वर्या जैसे बड़े नाम शामिल हैं. तो चलिए जानते है कि कौन एड शूट के कितने फीस लेता हैं एयर कौन सा एक्टर इस लिस्ट में टॉप पर है... 

akshay kumar fees for

अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार एड के जरिए कमाई के मामले में सबसे ऊपर हैं. उन्हें एक एड फिल्म के लिए 5 से 10 करोड़ रुपए मिलते हैं. साथ ही इनकी फिल्में साल में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर जाती हैं. इंडस्ट्री के टॉप पेड एक्टर की लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम शामिल हैं. 

amitabh bacchan fees for advertisement

अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के बिग बी कहे जाते हैं. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है और अभी भी कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन को आज भी कई सारे विज्ञापनों के एम्बेस्डर है. अमिताभ बच्चन नवरत्न तेल, कैडबरी और गुजरात टूरिज्म के विज्ञापन करते हैं. अपने एक एड शूट के बदले में ये 3 से 8 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. 

aamir khan charges 3 to 7 crore for ad

आमिर खान 

आमिर खान अपने नाम की तरह ही अमीर है. इनकी कई सारी फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. साथ ही आमिर कई सारे एड में भी काम करते है. अपने एक एड शूट के लिए आमिर को 2 से 7 करोड़ मिलते है. हाल में आमिर वीवो, सीएट टयेर्स, कोका कोला और वेदांतु का एड करते हैं. 

aishwaraya rai bachchan ad fees

ऐश्वर्या राय बच्चन 

 एड करने के मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी शामिल हैं. ऐश्वर्या को एक एड शूट के लिए 2 से 6 करोड़ रुपए मिलते हैं. वो फिलहाल लक्स, लोरियल, कल्याण ज्वैलर्स, कोका कोला जैसी बड़ी कंपनियों के विज्ञापन करती हैं. 

shahrukh khan ad fees

शाहरुख खान 

इंडस्ट्री में ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शाहरुख खान का भी नाम शामिल है. शाहरुख खान को एक एड के लिए 4 से 10 करोड़ रुपए मिलते हैं. शाहरुख खान अपनी पॉपुलैरिटी के चलते कई सारे विज्ञापनों में फीचर किये जाते हैं. 

salman khan fees for tv ad

सलमान खान 

सलमान खान फिल्मों के साथ-साथ टीवी शो बिग-बॉस रियलिटी शो को होस्ट करके भी अच्छे पैसे कमाते हैं. बिग-बॉस सीजन 15 के लिए उन्होंने 350 करोड़ रुपए मिले हैं. इसी के साथ वो टीवी के सबसे महंगे होस्ट बन गए हैं. सलमान खान को एक एड के बदले में 4 से 10 करोड़ रुपए मिलते हैं. ]