वास्तु टिप्स: इन 7 वास्तु नियमों के पालन करने से नहीं होती है पैसों की कमी

7 Ways to become Rich, Follow these Vastu tips

वास्तु में कई सारी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए नियम दिए गए है. इनका पालन करके आप बहुत ही आराम से सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते है. ऐसे ही अगर आपको आर्थिक समस्याएं है. 

तो आप इन 7 तरीकों से धन की समस्या को दूर कर सकते है. साथ ही इनका पालन करने से आपके घर में पैसों की कमी नही होती है. तो चलिए जानते है इन नियमों के बारे में..... 

  1. घर में तिजोरी और जहां पर पैसे रखें जाते है. ऐसे जगहों पर आपको झाड़ू आदि नहीं ले जाना चाहिए. झाड़ू या गंदा सामान इसके आस-पास रखने से आपका धन हानि होने लगता है. जिसकी वजह से आपके जीवन में कई सारी मुसीबतें आने लगती है. 
  2. लाफिंग बुद्धा की मूर्ति आपको कई सारी जगहों पर देखने को मिल जाएगी. कई लोगों का माना है कि इनकी मूर्ति घर में या ऑफिस में रखने से तरक्की होती है. वास्तु के हिसाब से लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में सकारात्मकता का संचार करती है. जिससे घर में हमेशा समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है. 
  3. सान को अपने घर में चांदी की एक बांसुरी रखनी चाहिए. वास्तु शास्त्र के हिसाब से आप अगर घर में सोने या चांदी की बांसुरी या फिर सिर्फ बांस की भी बांसुरी लगाते हैं. तो आपके ऊपर भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहती हैं. जिससे घर में धन की वृद्धि होती हैं. 
  4. घर के अंदर एक छोटा सा मंदिर या पूजा का कक्ष जरूर होना चाहिए. साथ ही इस मंदिर में नियमति तौर पर विधि-विधान से पूजा-अर्चना होती रहनी चाहिए. साथ ही इसे बेडरूम के पास नहीं बनवाना चाहिए. इससे घर में आर्थिक तंगी आ जाती है. 
  5. घर के ईशान कोण यानी पूर्व-उत्तर की दिशा में किसी भी पात्र में भरकर नमक रखने से घर में पैसों की समस्या दूर हो जाती है. घर में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए ये सबसे अच्छा उपाय माना जाता है.
  6. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के अंदर लगने वाले पानी के नल और वॉशबेसिंग की दिशा कभी भी उत्तर दिशा की तरफ नहीं होनी चाहिए. ऐसा करना दोष माना जाता हैं. घर के अंदर कभी भी उत्तर दिशा की तरफ बाथरूम, टॉयलेट या किचन नहीं रखें. इससे घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती हैं.
  7. इसलिए इनका निर्माण वास्तु के हिसाब से ही करवाना चाहिए. ताकि घर में समृद्धि बनी रहे.