अपने भैंसों के लिए चारा चुराने वाला ये शख्स बन गया हैं भोजपुरी सिनेमा का सलमान खान, जानिए ये किस्सा

Khesari Lal Yadav Was Selling Litti-Chokha In His Struggling Days Of Life, Become Superstar

भोजपुरी इंडस्ट्री भी आज के डेट में काफी ज्यादा जानी-मानी इंडस्ट्री बन गयी है. भोजपुरी स्टार्स की पॉपुलैरिटी अब धीरे-धीरे सभी लोगों के बीच तेजी से हो रही हैं. फिर वो रविकिशन हो, मनोज तिवारी या दिनेश लाल यादव. 

इसके साथ-साथ कई सारे नये एक्टर्स भी अपने टैलेंट के बल पर इंडस्ट्री में अपना सिक्का चमका रहे हैं. इन्हीं में एक नाम खेसारीलाल यादव का भी हैं. खेसारी आज किसी परिचय के मोहताज तो है नहीं. इनकी पर्सनालिटी और बॉडी को देखते हुए लोग इन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री का सलमान खान कहते हैं. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि इंडस्ट्री में आने से पहले खेसारी चोरी किया करते थे. जिसके बारे में खुद खेसारी ने ही एक इंटरव्यू में बताया था. तो चलिए जानते है ये दिलचस्प किस्सा..... 

khesari lal yadav story

सुपरस्टार के साथ-साथ सिंगर भी है खेसारी 

खेसारी भोजुपरी सिनेमा के सुपरस्टार हैं. इन्होंने कई सारी भोजपुरी हिट फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम किया हैं. इसके अलावा खेसारी लाल गजब के भोजपुरी सिंगर भी हैं. इनके गानों को काफी लोग पसंद करते हैं. इनका गाना ठीक हैं सबसे ज्यादा फेमस हुआ था. जिसके बाद इन्हें सिंगिंग में भी पॉपुलैरिटी मिली थी. 

khesari lal struggle

भैसों के लिए चुराते थे खाना 

खेसारी लाल इस बात को बहुत ही गर्व से कहते हैं कि वो पहले गाय-भैस चराते थे. साथ ही इंडस्ट्री में आने से पहले दूध बेचने का भी काम करते थे. अपने एक इंटरव्यू में खेसारी ने ये खुलासा किया था कि वो ज10-20 रुपए ज्यादा पाने ले लिए दूध में पानी भी मिला देते थे. साथ ही अपने भैंसों का पेट भरने के लिए उन्होंने दूसरों के खेतों से सरसों, मकई तक चुरा लिया करते थे. इसके अलावा उन्होंने घास काटने का भी काम किया था. 

khesari sold litti chokha

गरीबी के दिनों में दिल्ली में बेचते थे लिट्टी-चोखा 

खेसारी ने ये भी बताया कि उनकी शादी भी गरीबी के आलम में ही हो गयी थी. इसलिए घर चलाने के लिए वो पत्नी चंदा के साथ दिल्ली आ गए थे. जहां वो लिट्टी-चोखा बेचने का काम करते थे. साथ ही इनकी पत्नी ने उसमें इनकी काफी हेल्प की. दोनों ने एक साथ दुकान संभाली थी. खेसारी ने गरीबी का एक ऐसा भी दौर देखा जब उनकी पत्नी एक ही साड़ी में पूरा महीना बिता देती थी. 

khesari song

सरकारी नौकरी छोड़ बने थे गायक 

खेसारी ने लम्बे समय तक सरकारी नौकरी के लिए भी तैयारी की थी. जिसके बाद इनका सिलेक्शन भी बीएसएफ में हो गया था. लेकिन पोस्टिंग के बाद इनका मन नौकरी में नहीं लगा और जॉब छोड़कर वापस दिल्ली आ गए. जहां पर इन्होंने अपना पहला म्यूजिक एल्बम निकाला. जिसका पहला गीत 'माल भेटाई मेला' काफी हिट हुआ था. 

पहली फिल्म से बन गए थे स्टार 

साल 2012 में अपनी पहली भोजपुरी फिल्म साजन चली ससुराल से ही खेसारी रातोंरात सुपरस्टार बन गए थे. जिसके बाद इन्होंने काफी पीछे की तरफ नहीं देखा. इनके फैंस इन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री का सलमान खान कहने लगे थे.