कबीर सिंह से लेकर हैदर तक, ये हैं शाहिद कपूर की 5 बेस्ट फ़िल्में

Kabir Singh to Haider, These are the Best Performances of Shahid Kapoor

शाहिद कपूर ''कबीर सिंह'' फिल्म करने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री के सफल एक्टर्स में से एक बन गए हैं. दर्शकों और फैंस के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी कबीर सिंह में शाहिद की परफॉरमेंस को काफी ज्यादा पसंद किया. 

कबीर सिंह को शाहिद की करियर का सबसे बड़ा ब्रेक थ्रू माना जा रहा हैं. फिलहाल शाहिद अपनी आने वाली फिल्म जेर्सी की तैयारियों और शूटिंग में व्यस्त हैं. लेकिन कबीर सिंह के अलावा भी कुछ मूवीज हैं, जिनमें शाहिद कपूर ने जबरदस्त एक्टिंग की हैं. तो चलिए शाहिद कपूर की 5 बेस्ट फ़िल्मों के बारे में जानते हैं.... 

kaminey

कमीने 

साल 2009 में विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म कमीने में शाहिद ने कमाल की एक्टिंग की थी. इस फिल्म में शाहिद ने डबल रोल किया था. चार्ली' और 'गुड्डू' इन दोनों किरदारों को शाहिद ने बखूबी परदे पर उतारा था. साथ ही इस फिल्म में शाहिद के साथ देशी गर्ल ऑफ़ बॉलीवुड प्रियंका चोपड़ा जोनस भी दिखाई दी थी. इस फिल्म में शाहिद की परफॉरमेंस से फैंस काफी ज्यादा खुश हुए थे. 

haider

हैदर 

साल 2014 में आयी फिल्म हैदर में शाहिद की एक्टिंग और परफॉरमेंस को आप एक नए लेवल पर पाएंगे. साथ ही जिन लोगों ने अभी तक इस फिल्म को नहीं देखा हैं. वो एक बार इस फिल्म को जरूर देखें. हैदर की कहानी मशहूर इंग्लिश राइटर विलियम शेक्सपीयर के प्ले 'हैमलेट' पर आधारित थी. जिसे इंडिया में कश्मीर घाटी में फिल्माया गया था. इस फिल्म में बतौर हैदर शाहिद ने अच्छी एक्टिंग की थी. जिसके बाद इस फिल्म को उनके जीवन की सबसे बड़ी टर्निंग पॉइंट माना जाता हैं. 

udta punjab

उड़ता पंजाब 

उड़ता पंजाब फिल्म की कहानी पंजाब में फैले ड्रग्स और नशे की लत का शिकार होते यूथ पर आधारित हैं. जिसमें शाहिद कपूर के लुक्स से लेकर एक्टिंग हर चीज ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरीं थी. हालांकि ये फिल्म काफी विवादों में भी रही, लेकिन इसके बावजूद शाहिद की ताबड़तोड़ परफॉमेन्स ने दर्शकों को हिला का रख दिया. 

jab we met

जब बी मेट 

जब बी मेट शाहिद की एक प्रकार से कल्ट क्लासिक फिल्म मानी जा सकती हैं. इस फिल्म में शाहिद कपूर की एक्टिंग से लेकर डायलॉग्स तक हर कोई काफी पसंद करता हैं. साथ ही शाहिद और करीना की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री ने लोगों को बांधे रखा था. 

vivah

विवाह 

विवाह एक प्रकार से इंडियन कल्चर और फैमिली मैलोड्रम पर बेस्ड फिल्म हैं. लेकिन इसके बावजूद भी इस फिल्म को शाहिद के शुरूआती दिनों की फिल्मों में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता हैं. जिसमें शाहिद एक रोमांटिक चॉकलेट बॉय की भूमिका में नजर आते हैं.