आमिर खान से लेकर किशोर कुमार तक जानिए किसने किया दो से ज्यादा बार तलाक, जानिए इस लिस्ट में

Bollywood Celebrities Who Married Twice or Thrice

हाल के ही महीनों में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव से तलाक ले लिया. जिसके बाद उनके ऊपर कई सवाल उठें थे. आपको बता दे कि ये आमिर खान की दूसरी तलाक है, 

इससे पहले उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देखकर किरण राव से शादी की थी. मगर आपको जानकार हैरानी होगी कि आमिर खान इंडस्ट्री में पहले ऐसे एक्टर नहीं है. जिन्होंने दो बाद तलाक लिया हो. इनसे पहले भी कई सारे दिग्गज अभिनेताओं ने ये काम किया हैं. तो आइये बॉलीवुड के उन दिग्गज कलाकारों के बारे में विस्तार से जानते हैं... 


sanjay dutt

संजय दत्त 

बॉलीवुड में संजू बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त इंडस्ट्री के कामयाब एक्टर्स में से एक हैं. लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव भरा रहा है. बचपन से ही ड्रग के शिकार और बाद में जेल जाने से लेकर इनकी जिंदगी में कई सारे मोड़ आये. इसके बाद आज संजय दत्त ने जो मुकाम हासिल किया हाँ. वो कोई और नहीं कर सकता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि संजय दत्त ने अपने जीवन में 3 शादियां की थी. साल 1997 संजय दत्त ने पहली शादी रिचा शर्मा से किया था. लेकिन उनकी डेथ बहुत जल्दी हो जाने के बाद दूसरी शादी रिया पिल्लई के संग की थी. मगर ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला था. इसके बाद संजय दत्त ने मान्यता दत्त से शादी की. 

nileema azim

नीलिमा अजीम

नीलिमा अजीम शाहिद कपूर और ईशान खट्टर की माँ है. नीलिमा अजीम बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकी है. इन्होंने भी तीन शादियां की थी. नीलिमा अजीम ने पहली शादी एक्टर पंकज कपूर से की थी. इसके बाद नीलिमा ने दूसरी शादी राजेश खट्टर और तीसरी शादी रजा अली खान से की थी. 

kishore kumar

किशोर कुमार 

बॉलीवुड के लेजेंड्री सिंगर, एक्टर और लिरिसिस्ट किशोर कुमार आज भी अपने शानदार नगमों के जरिए हमारे दिलों में जिन्दा है. किशोर दा ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक बेहतरीन गीत गए थे. लेकिन बहुत कम लोग जानते है कि उन्होंने अपने जीवन में चार शादियां की थी. किशोर कुमार की चार शादियां इस इन जानी-मानी हस्तियों से की थी.  रूमा घोष, मधुबाला, योगिता बाली और लीना चंदावरकर इनकी पत्नियां रही थी.