देखना न भूलिए हॉलीवुड की ये टॉप 5 वॉर बेस्ड मूवीज

Top 5 War Based Movies of Hollywood

वॉर बेस्ड मूवीज हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों जगहों पर खूब देखे और पसंद किये जाते हैं. इसलिए तो हालही में अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई मूवी 'शेरशाह' को लोगों ने खूब पसंद किया. 

इसलिए आज हम आपको हॉलीवुड की टॉप 5 ऐसी वॉर बेस्ड मूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे देखने के बाद आपके अंदर भी वो वॉर वाला रोमांच उत्पन्न हो जायेगा. अक्सर जब हम वॉर पर आधारित फ़िल्में देखते हैं, तो हमारे अंदर भी एक जूनून, साहस और जोश भर उठता है. तो आइये ऐसी ही दिलचस्प और रोमांचक हॉलीवुड की 5 बेहतरीन वॉर आधारित फिल्मों के बारे में विस्तार से जानते है... 

black hawk down

ब्लैक हॉक डाउन 

ये फिल्म साल 2001 में बनाई गई थी. इसमें अमेरिका के 160 सैनिकों की कहानी हैं, जो सोमालिया के मोगादिशु शहर में एक मिशन को अंजाम देने के लिए जाते है. लेकिन वहां पर स्थिति बिगड़ते ही जंग शुरू हो जाती है. इसके आगे की स्टोरी जानने के लिए आपको ये पूरी फिल्म देखनी होगी. ये फिल्म आज भी वॉर बेस्ड फिल्मों के लिस्ट में काफी पसंद की जाती हैं. 

furi

फ्यूरी 

सेकंड वर्ल्ड वॉर की स्टोरी को दर्शाती ब्रैड पिट की ये फिल्म काफी ज्यादा फेमस है. इस फिल्म के जरिए आप वर्ल्ड वॉर सेकंड की समय के हालातों को भी समझने का मौका मिलेगा. वॉर बेस्ड मूवीज में इसको देखना न भूलें. 

1917

1917 

1917 ये फिल्म प्रथम विश्व युद्ध की कहानी कहती है. जिसमें दो सैनिकों की यात्रा दिखाई गयी है, जिन्हें अपने सेना के संदेश को ऊपर के ऑफिसर तक पहुँचाने का काम दिया जाता है. अगर वो ऐसा करने में न कामयाब होते हैं, तो उनके 1600 सैनिक को दुश्मन बंधी बना सकते हैं. ये फिल्म सस्पेंस, रोमांच और थ्रिलर से भरी हुई है. इसलिए आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए. 

12 strong

12 स्ट्रांग 

ये फिल्म हाल ही में रिलीज़ की गई है. इसमें हॉलीवुड के सुपरस्टार क्रिस हेमस्वोर्थ को मुख्य रोल में दिखाया गया है. ये फिल्म अमेरिका में हुए 9/11 हमले के बाद की कहानी को दर्शाता है कि कैसे अमेरिका ने इसका बदला लेने के लिए अफगानिस्तान में तालिबानियों को घुसकर मारा था. ये फिल्म सत्य घटना पर आधारित है. जिसमें अमेरिकी सेना के शौर्य और पराक्रम को दिखाया गया है.