अपनी प्रेमिका के गुस्सैल स्वभाव को आसानी से कीजिए दूर, जानिए ये आसान तरीके

Use these tricks whenever your girlfriend become angry

एक बेहतरीन रिलेशनशिप वही पर बनता है जहां पर दोनों चाहने वालों के बीच अंडरस्टेंडिंग अच्छी होती है. लव लाइफ या फिर जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तभी अच्छा और मजबूत होगा जब आप दोनों के बीच विश्वास, एक दूसरे का सम्मान और प्यार ज्यादा होगा. अक्सर कई सारे लोगों की गर्लफ्रेंड थोड़ी सी जिद्दी और गुस्सैल स्वभाव की होती है. जब भी वो गुस्से में होती है तो उनको फिर से मनाना बहुत मुश्किल हो जाता है.

 ऐसे में आज हम आपको अपनी गर्लफ्रेंड को आसानी से मनाने के कुछ आसान और जरूरी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं. ये तरीके बेहद काम के होते हैं और आपके पार्टनर के गुस्से को जल्दी से शांत करने में भी असरदार होते हैं.

जाने नाराजगी के पीछे की वजह

गर्लफ्रेंड जब गुस्से में हो तो उसे जल्दी से शांत करने के लिए जरूरी होता है कि आप सबसे पहले उसकी नाराजगी का कारण जाने. अगर आपको गुस्से के पीछे की असली वजह पता चल जाती है तो आप जल्दी से अपने गर्लफ्रेंड को मना सकते हैं.

बहस करके बात आगे खीचने से बचें

जब आप का पार्टनर गुस्से में हो तब आप उससे बहस न करें. नहीं तो खामखा राई का पहाड़ बन जाता है. ऐसे में सबसे जरूरी होता है कि आप बहस करने की बजाय उसे शांत करने की कोशिश करें.

हंसने से बचें

अक्सर देखा जाता है जब आप रिलेशनशिप में होते हैं और आपको पार्टनर गुस्से में होता है तो अचानक से उसके हाव-भाव को देखकर हंसी आ जाती है. जो कि एक बह3आम बात है, तो कुछ लोग उसे चिढ़ाने के लिए करते हैं. लेकिन बहुत बार ये आइडिया आग में घी डालने का काम कर जाता है और वो अधिक गुस्सा हो जाते है. इसलिए जब भी गर्लफ्रेंड गुस्से में हो तो हंसना नहीं चाहिए.

गले से लगाकर दे जादू की झप्पी

मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म की सबसे काम की जादुई झप्पी आपके रिश्ते को मजबूत बना सकती है. आप भी अपने गुस्सैल गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए जादू की झप्पी दे सकते हैं. ये साइकोलाजिकली इफेक्ट करता है और गुस्सा कम करने में मदद करता है.