Car Tips: इन 4 तरीकों से मिलेंगे पुराने कार के बेस्ट प्राइस

4 Ways to get good money from your old car

एक समय के बाद हर कोई अपनी पुरानी कार को बेचने का प्लान बनता हैं. लेकिन अक्सर ऐसा होता हैं कली कार बेहतर कंडीशन में होने के बाद भी कोई बेहतर दाम नहीं देता हैं. जिसके कारण आपको बहुत लॉस होता हैं. 

इसलिए आज हम आपको पुरानी कार को बेचने पर अच्छे दाम कैसे पा सकते है? इसके बारे म इ कुछ आसान और कामगार टिप्स बताने जा रहे हैं. जिसका पालन करके आप अपनी पुरानी कार के भी बेहतरीन और अच्छे दाम पा सकते हैं. तो चलिए उन खास बातों को विस्तार में जानते हैं...... 

1. कार का इंजन बेचने से पहले सही रखें. कार का सबसे जरूरी हिस्सा होता हैं इंजन और अगर किसी कार का इंजन ख़राब है तो वो कभी नहीं बिकेगी. इसलिए खरीदार से आने से पहले इंजन की सर्विसिंग करा कर ही रखें. ताकि जब वो टेस्ट ड्राइव ले तो उससे इंजन में कोई कमी न लगे. 

2. कार बेचने से पहले उसे सभी पेपर्स तैयार रखें. ऐसा करने से खरीदार का ट्रस्ट बिल्डअप होता हैं और वो निश्चिन्त हो जाता है कि कार पर कोई कानूनी मसला नहीं चल रहा हैं. साथ ही कार एकदम सही हैं. 

3. कार की साफ-सफाई और इसकी बॉडी आपके कार के दाम को बढ़ा और घटा दोनों सकते हैं क्योंकि जब भी कोई कार खरीदने आता है तो सबसे पहले आपके कार की बॉडी को देखता हैं. अगर उस पर कई सारे स्क्रेच है या उस पर डैंट है तो खरीदार को वो पसंद नहीं आएगी और वो डील कैंसल भी कर सकता हैं. इसलिए जरुरी है की आप इसकी बॉडी को सही रखें. स्क्रेच और डैंट को सही करा दीजिए. 

4. कार बाहर से अच्छा दिखने के साथ-साथ इसका इंटीरियर भी सही होना चाहिए. ऐसा करने से ग्राहक आपके कार को पसंद कर लेता है और आपकी कार अच्छे भाव में बिक जाती हैं. लेकिन आपके कार के इंटीरियर में कोई खराबी है, जैसे सीट बेल्ट टूटी हो, सीट कवर फटी हो या म्यूजिक सिस्टम या एसी ख़राब होगी तो कोई भी इसे खरीदने को तैयार नहीं होगा. इसलिए आप अपने कार को बेचने से पहले इन बातों का खासतौर पर ध्यान रखें.