इन आसान तरीकों से बनाइये सिक्स पैक एब्स, जल्दी से कम करिये पेट की चर्बी

Easy tips to reduce belly fat, get six-pack abs

अगर आप भी बढ़ते पेट की चर्बी से परेशान हो गए है तो आपको ये आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए. आप सभी ने पेट की चर्बी को कम करने के लिए कई सारे प्रयास किये होंगे. लेकिन नतीजे आपके हक़ में नहीं आये होंगे. 

आज हम आपको पेट की चर्बी को कम करके आसानी से सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए बेहतरीन उपाय बताने जा रहे हैं. इन आसान तरीकों को अपनाकर आप अपने पति को तेजी से कम कर सकते हैं. साथ ही अआप तीन से चार हफ्तों में सिक्स पैक एब्स प्राप्त कर सकते हैं. 

पहला तरीका क्या खाना रहेगा सही: पेट की चर्बी कम करने के लिए आप सबसे पहले डाइट प्लान को फॉलो कीजिए. ध्यान रहें कि आपको क्या चीज खाना है और क्या चीज नहीं. ऐसे में पेट की चर्बी को कम करने के लिए आपको शुगर और स्टार्च युक्त चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. साथ ही कार्ब्स वाले फूड्स को भी खाना छोड़ दीजिए. अगर आप फ़ास्ट फ़ूड खाना छोड़ देते हैं तो आपका वजन जल्दी से कम हो जायेगा. 

दूसरा तरीका क्या खाना होगए बेहतर: दूसरी सबसे जरुरी बात है कि आपको क्या चीज खाना चाहिए. अगर आप तेजी से पेट की चर्बी कम करना चाहते है तो आपको इन चीजों को खाने में शामिल करना होगा.... 

प्रोटीन युक्त आहार: आप अपने खाने में प्रोटीन युक्त फूड्स शामिल कर सकते हैं. साथ ही इसके लिए आप मछली, अंडा, पनीर, पीनट्स, टोफू, फलियां आदि खा सकते हैं. 

लो कार्ब्स और हरी सब्जियों का सेवन करना चाहिए: आप प्रोटीन के साथ हरी सब्जियां जैसे- ब्रोकली, गोभी, बंद गोभी, हरी सब्जियां घीया, तोरोइ, पालक, खीरा, भिंडी आदि खा सकते हैं. 

हेल्थी फैट्स: आप हेल्थी फैट्स के लिए ऑलिव आयल और एवोकोडा आयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

तीसरा तरीका हैवी वर्कऑउट्स: इसके साथ आप वजन कम करने के लिए हैवी वर्कऑउट्स कर सकते हैं. जो आपके फैट को कम करने में सहायक होते हैं. आप दौड़ना भी शुरू कर सकते हैं. हैवी वेट लिफिटिंग एक्सरसाइज आपके वजन को कम करने में मदद करते हैं. आप डंबल एक्सरसाइज, बारबेल, चेस्ट प्रेस, करुन्चेस, स्क्वाड, क्लिपिंग पुशअप आदि कर सकते हैं. 

सिक्स पैक एब्स एक्सरसाइज: सिक्सपैक एब्स बनाने के लिए आपको जैक नाइफ सिट अप, साइकिलिंग एक्सरसाइज, टो टॉचेस, करुन्चेस, आदि करने होते हैं. तब जाकर आपके पेट की पास की चर्बी ट्रांसफॉर्म होकर सिक्सपैक में बदलती हैं.