साउथ इंडस्ट्री में बिना किसी गॉडफादर के उभरे हैं रवि तेजा, ये है उनकी 5 बेहतरीन फिल्में

From Vikramarkudu To Kick,  5 Best Movies Of Superstar Ravi Teja

बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरह साउथ जगत की भी सिनेमा में कई सारे स्टार्स अपने बल पर आये है. बिना किसी सहारे और गॉडफादर के उन्होंने भी साउथ इंडस्ट्री में अपना जलवा बिखेरा है. 

ravi teja

इनमें से एक नाम है सुपरस्टार रवि तेजा का भी है. रवि तेजा की गिनती आज साउथ के जाने-माने और सबसे ज्यादा पॉपुलर एक्टर में होती है. रवि तेजा की फैन-फॉलोविंग इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सुपरस्टार्स और स्टार किड्स से भी ज्यादा है. साउथ इंडस्ट्री में रवि तेजा सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक है. मगर बहुत कम लोग जानते हैं कि रवि तेजा किसी फिल्मी परिवार से नहीं आते हैं. ये बॉलवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार की तरह ही एक आउटसाइडर थे. जिन्होंने अपनी लगन और अभिनय के दम पर आज इस मुकाम तक पहुंचें हैं. आज हम आपको सुपरस्टार रवि तेजा की 5 बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं.... 

बिना गॉडफादर के बनाई है पहचान 

आमतौर में साउथ इंडस्ट्री कई बड़े सुपरस्टार्स अपने एक्शन के लिए जाने जाते हैं. मगर रवि तेजा अपनी जनरेशन के पहले ऐसे सुपरस्टार है. जो अपने खतरनाक एक्शन के साथ-साथ लाजवाब कॉमेडी के लिए भी जाने जाते हैं. रवि तेजा की फिल्मों में दर्शकों को दमदार एक्शन सीन के साथ-साथ हंसी का बेजोड़ तड़का भी मिलता है. रवि तेजा का जन्म 26 जनवरी 1958 में जग्गामपेटा आंध्र प्रदेश में हुआ था. इनका पूरा नाम रवि शंकर राजू भूपतिराजू हैं, जिन्हें पूरी साउथ इंडस्ट्री में रवि तेजा के नाम से जाना जाता है. अब तक रवि तेजा ने 70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. साथ ही ये इंडस्ट्री के टॉप पेड एक्टर्स में से एक है. उनके करियर की अब तक की ये 5 फिल्में सबसे बेहतरीन मानी जाती हैं.... 

kick ravi tejas

किक 

सलमान खान की किक साल 2009 में आयी रवि तेजा की तेलुगु फिल्म किक की ही हिंदी रीमेक थी. फिल्म में रवि तेजा के साथ इलियाना डी क्रूज साथ नजर आये थे. फिल्म साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी. साथ ही दर्शकों को रवि तेजा की एक्टिंग से लेकर इलियाना के साथ इनकी केमिस्ट्री काफी पसंद आयी थी. 

bengal tiger ravi teja

बंगाल टाइगर 

साल 2015 में आयी बंगाल टाइगर रवि तेजा की बेस्ट फिल्मों में से एक माना जाता है. इसमें रवि तेजा के एक्शन के साथ-साथ ब्रह्मानंदम के साथ कॉमिक टाइमिंग को भी लोगों के काफी पसंद किया था. फिल्म में नास्सर भी मुख्य भूमिका में नजर आये थे. 

Amma Nanna O Tamil Ammayi

अम्मा नन्ना ओ तमिला अम्मई (Amma Nanna O Tamil Ammayi)

इस फिल्म में रवि तेजा के साथ प्रकाश राज मुख्य भूमिका में नजर आये थे. इस फिल्म में रवि तेजा ने बॉक्सर चंदू का किरदारर निभाया था. जो एक तमिल लड़की से प्यार करने लगता हैं और अपने प्यार के लिए लड़ता है. फिल्म में प्रकाश राज चंदू के पिता की भूमिका में दिखाई दिए थे. वास्तव में ये एक स्पोर्ट ड्रामा फिल्म थी. जिसका निर्देशन पुरी जगंनाध ने किया था. 

vikramarkudu

विक्रमार्कुदु (Vikramarkudu)

साल 2006 में बाहुबली के मशहूर निर्देशक एसएस राजमौली के द्वारा बनाई गयी ये एक तेलुगु फिल्म थी. जिसमें रवि तेजा को मुख्य किरदार की भूमिका में दिखाया गया है. इस फिल्म में रवि तेजा ने इंस्पेक्टर विक्रम राठौर का किरदार निभाया था. इस फिल्म में रवि के साथ साउथ की देवसेना यानी अनुष्का शेट्टी भी थी. बाद में इस फिल्म का हिंदी रीमेक 'राउडी राठौर' अक्षय कुमार के साथ बनाया गया था. दोनो भाषाओं में फिल्म को काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी. 

Mirapakay

Mirapakay 

साल 2011 में आयी ये फिल्म ब्लॉकबास्टर हिट थी. इसमें रवि तेजा एक इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिसर के रोल में नजर आये थे. जिन्हें एक सीक्रेट मिशन पर भेजा जाता है. फिल्म में रवि के साथ ऋचा गंगोपाधय और दीक्षा सेठ भी सहभूमिका में थी. फिल्म में रवि को एक अंडरकवर मिशन में कॉलेज का प्रोफेसर बनाकर भेजा जाता है. जिसे कॉलेज की लड़की से प्यार हो जाता है.