हमेशा जवां और खूबसूरत दिखने के लिए अपनाइये ये तरीके

Use these tips for younger and beautiful skin

खूबसूरत रंग-रूप और चमकदार, खिला-खिला चेहरा हर कोई चाहता है. इसके लिए सभी लोग अपने स्किन की बहुत केयर करते है. हर तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खें अपनाते है.

त्वचा को शाइनिंग बनाये रखने के लिए आपको उसकी बहुत केयर करनी पड़ती है. हमारी स्किन को अच्छे से देखभाल की जरूरत होती है. इसलिए आज हम आपको स्किन  देखभाल  कुछ बेहतर टिप्स के बारे में बताने जा रहे  इस्तेमाल करके आप हमेशा जवां और बेहद खूबसूरत लग सकती  आइये इनके बारे में विस्तार से जानते है.... 

एक चम्मच गुलाब जल और खीरे का रस 

आप अपने स्किन को खूबसूरत और हमेशा फ्रेश बनाने के लिए अपने घर पर ही इसका देखभाल कर सकते है. इसके लिए आप एक चम्मच गुलाब जल, खीरे का रस और बेंजोइन को अच्छे से मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगा लीजिए. इसके बाद आप के चेहरे में अद्भुत निखार देखने को मिलेगी. साथ ही ये एकदम नेचुरल तरीका है जो आपके  स्वस्थ बनाये रखने में मदद करते है. 

Strawberry face pack for skin

सिरका और पानी का घोल 

सिरका खाने में जितना स्वादिष्ट लगता है उतना ही स्किन के लिए फायदेमंद होता है. सिरका खाने से खाने का स्वाद बढ़ जाता है ठीक वैसे ही इसे स्किन पर लगाने से आपके स्किन की सुंदरता बढ़ जाती है. सिरके में कई सारे एंटीजन पाये जाते है जो आपके स्किन में चिपके बैक्टेरिया को अच्छे से साफ करके स्किन को सुंदर बनाते है. इसके लिए आप सिरके को पानी में मिक्स करके अच्छे से एक रुई के द्व्रारा अपने चेहरे की मसाज कीजिए. ऐसा करने से चेहरे की अच्छे से सफाई हो जाती है. 

सनबर्न से बचने के लिए अपनाइये घरेलू उपाय

स्ट्रॉबेरी है काम की 

कई सारे लोगों को स्ट्रॉबेरी बहुत पसंद होता है. लोग इसे बहुत ही प्यार से खाते है. खासकर स्ट्रॉबेरी केक का तो नाम सुनने मात्रा से मुंह में पानी आ जाता है. लेकिन क्या आपको पता है? ये स्ट्रॉबेरी आपके स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप स्ट्रॉबेरी को अच्छे से काटकर इसके गुंदे से अपने स्किन पर मसाज करते है तो आपके स्किन पर कई सारे रोम के छिद्र बंद हो जाते है जो बैक्टेरिया को छुपने में सहायक होते है. ऐसा करने से आपके स्किन साफ और खूबसूरत नजर आएगी.