चेहरे से फाइन लाइन्स को अब आसानी से हटाएं

Remove fine lines and wrinkles from skin quickly

बढ़ते उम्र और ठीक से ध्यान नहीं देने की वजह से स्किन पर झुर्रियाँ पड़ने लगती है.साथ ही आपकी स्किन तेज़ धूप की वजह से सावंली पड़ जाती हैं. स्किन टैनिंग के मार झेलने लगती हैं. ऐसे में सबसे जरूरी हो जाता हैं. 

चेहरे पर ग्लो बनाये रखना और उसकी टैनिंग को हटाना. एक उम्र के बाद चेहरे पर रिंकल्स और फाइन लाइन्स पड़ने लगती है. आँखों के नीचे डार्क सर्किल और स्किन ढीली हो जाती है. जिससे धीरे-धीरे चेहरे की निखार और चमक दोनों गायब हो जाती है. ऐसे में आपको अपने स्किन की खूबसूरती को मेंटेन करना बहुत जरुरी होता है. आप उनका ज्यादा से ज्यादा ख्याल रखें. इसलिए आज हम आपको चेहरे पर पड़े फाइन लाइन्स को आसानी से हटाने के कई सारे कामगार उपायों के बारे में बताने जा रहे है. जिसका उपयोग करके आप अपने चेहरे का निखार फिर से पा सकते है. तो आइये इसके बारे में विस्तार से जानते है..... 

गुलाब जल, नींबू का रस और चंदन का लेप 

आप गुलाब जल में नींबू का रस और एक चम्मच चंदन  इस पेस्ट को अपने स्किन पर लगा लीजिए. इसके 15 मिनट बाद आप आराम से इसे धो लीजिए. ऐसे करने से आपकी स्किन एकदम ग्लोइंग और यंग दिखाई देगी. 

संतरे के छिलके का पेस्ट 

Skin टिप्स: बेदाग़ और खूबसूरत ग्लोइंग स्किन के लिए खाइये अंगूर और देखिये इसका कमाल

Kesar helps to remove wrinkles from skin

अंगूर खाने से 

अंगूर को हर रोज खाने से आपके स्किन पर पड़ने वाले फाइन लाइन्स कम हो जायेंगे. फाइन लाइन्स स्किन और चेहरे की खूबसूरती को कम कर देते हैं. इसलिए आप अंगूर को अपने डाइट में शामिल कीजिए. जो चेहरे के फाइन लाइन्स को कम करके खूबसूरती को बनाये रखता हैं. 

केसर का पेस्ट 

अगर आप केसर पीसकर इसका पेस्ट लगाते है तो इससे आपके स्किन पर पिम्पल नहीं होते है. साथ ही केसर में पाये जाने वाले चमत्कारी गुण स्किन के बैक्टेरिया को आसानी से मार देते हैं. 

दूध लगाने से 

आप दूध में रुई का टुकड़ा भिगोकर अपने फेस का अच्छे से मसाज कीजिए. ऐसे करने से आपके चेहरे पर नेचुरल क्लींजर हो जाता है. जिससे चेहरे में जमी गंदगी आसानी से साफ़ हो जाती है. साथ ही आपका चेहरे खूबसूरत और खिला-खिला फ्रेश नजर आता हैं.