इस खास चीज़ की चाय पीकर अपनी बढ़ते तोंद को कहिये बाई-बाई,

Drink this Early in the Morning And Say Goodbye to Belly Fat

 आज की भाग-दौड़ भरी ज़िंदगी में हर कोई बढ़ते वजन और निकलते पेट की समस्या से परेशान हैं. हर कोई अपने पेट को कम करके स्लिम और गुड लुकिंग बना चाहता हैं. इसलिए वो अपनी बिजी टाइम शेड्यूल में से भी टाइम निकालकर जिम जाते हैं, एक्सेरसीज़ करते हैं. डाइट फॉलो करते हैं. लेकिन फिर भी पेट कम होने का नाम नहीं लेता हैं. इस लिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताना जा रहे हैं, जिससे आप अपने निकलते पेट को गायब कर सकते हैं. पेट को कम करने के लिए आप दालचीनी की बनी चाय पीजिये और फिर कमाल देखिये. आपका बेट गायब हो जायेगा. साथ ही आप स्लिम और फिट भी दिखाई देंगे. 

दालचीनी बहुत फायदेमंद होता हैं. इसका उपयोग न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता हैं बल्कि इसको प्राकृतिक रूप से औषधी के रूप में करते हैं. इससे कई सारी तकलीफों और बीमारियों से छुटकारा मिलता हैं. दाल चीनी आपके मेटाबोलिज्म को कम कर देता हैं. जिससे आपका वजन कम हो जाता हैं. साथ ही इसका कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होता हैं. इसके चाय में कैलोरी नहीं होता हैं. 

कई सारे लोग इसकी चाय सही से नहीं बना पाते हैं जिसकी वजह से इसका सही से फायदा उनको नहीं मिलता हैं. लेकिन आज हम आपको आसान तरीके से इसको सही से कैसे बनाया जाता हैं, वो बताएँगे, जिसे पीकर आपकी तोंद कम हो जाएगी. 

दालचीनी की चाय बनाने का सही तरीका 

दालचीनी चाय को बनाने के लिए आपको सबसे पहले इन चीज़ों की जरूरत होगी, 

  • 1 लीटर पानी 
  • 1 दालचीनी की स्टिक या 5 चम्मच दालचीनी पाउडर 
  • आधा चम्मच शहद 

Cinnamon Tea

चाय बनाने की विधि

दालचीनी की चाय बनाने के लिए एक बर्तन में पानी उबाले और उसमें साबुत या पिसी हुई दालचीनी डाल दीजिये. इसके बाद इस मिश्रण को 5 मिनट तक धीमी आंच पर रखें. इसके बाद इसे ठण्ड हो जाने के बाद इसमें शहद मिलकर इन्हें अच्छे से मिक्स कीजिए. इस तरह से आपकी चाय तैयार हो जाएगी. 

Gardening Tips : बगीचे में दालचीनी का पौधा लगाने से होते हैं ये 6 बड़े फायदे

कितने बार पीये 

इस चाय को आप ठंडा करके या गर्म दोनों तरीके से हर रोज  तीन बार, सुबह, दोपहर और रात में पीजिये. ऐसा करने से आपका वजन कम हो जायेगा. साथ ही आप स्लिम और फिट लगेंगे.