दुनिया की एक ऐसी किताब जिसे खुद शैतान ने लिखा है, '' डेविल्स बाइबिल''

दुनिया की एक ऐसी किताब जिसे खुद शैतान ने लिखा है,

हम सदियों से शैतान और देवताओं की कहानियाँ सुनते हुए बड़े हुए है. जिनमें से कुछ कहानी रियल है तो कई सारी काल्पनिक, लेकिन क्या आपको पता है? इस दुनिया के एक कोने में एक ऐसा किताब है जिसे खुद शैतान ने लिखा है? क्यों चौंक गए ना! ये कोई कल्पना नहीं हैं बल्कि सच में एक ऐसी किताब है जिसे शैतान ने लिखा है. इसका नाम है डेविल्स बाइबिल या इसे कोडेक्स गिगास के नाम से भी जाना जाता हैं. ईसाईयों का धर्म ग्रन्थ बाइबिल के बारे में आप सभी जानते है लेकिन क्या आप इस डेविल बाइबिल के बारे में जानते है?

 ये दुनिया की सबसे ख़तरनाक किताब कही जाती है. जिन लोगों ने इस किताब को पढ़ने की कोशिश की उनके साथ अजीबोगरीब हरकतें होना शुरू हो गई. कई लोगों के अनुसार इसे पढ़ते समय इसके अक्षर हवा में उड़ते हुए दिखाई देते है और उनमें से आग के शोले दहकते दिखाई देते है. 

इस किताब में शैतान का एक बहुत बड़ा चित्र बना है. इस किताब के बारे में कहा जाता है कि इसे एक ही रात में लिखी गई थी. जबकि वैज्ञानिक का कहना है की 320 पन्नों की किताब एक रात में लिख पाना असंभव है और सबसे हैरानी की बात ये है कि इसे पन्ने पर नहीं बल्कि जानवर के चमड़े पर लिखा गया हैं, एक्सपर्ट के अनुसार ये चमड़े गधे के है. इसके लिए 160 गधों का उपयोग किया गया था. दूसरी सबसे बड़ी बात ये है कि वैज्ञानिक कहते है, चमड़े पर इस प्रकार से किताब लिखने में अगर दिन-रात एक कर दिया जाये तब भी 20-25 साल लगेंगे लेकिन ये एक रात में ही एक ही राइटिंग में लिखी गई है. जो सबसे हैरानी की बात है. अभी इसमें सिर्फ 310 पन्नें ही है. इसके 10 पेज कहाँ गए किसी को नहीं मालुम! इस किताब का वजन 85 किलो हसि जो स्वीडन के एक लाइब्रेरी में सुरक्षित रखी है, जिसे उठाने के लिए दो आदमियों की जरूरत पड़ती हैं और ये 36 इंच लम्बा है. 

The Devil

इस किताब को लिखने के पीछे एक कहानी बहुत मशहूर है. जो इस प्रकार से है.... 

13वीं शतब्दी में एक सन्यासी था जो मठ के नियम का उल्लंघन करने के आरोप में राजा के पास पेश किया गया था और राजा ने उसे ज़िंदा दीवार में चुनवाने की सज़ा सुनाई. तब उसने अपने जान के बदले में राजा से कहा आप मुझे एक रात की मौहलत दे दिया और मैं एक ऐसी किताब लिखकर दूंगा जो मठ के आदर्शों को और ऊपर लेकर जाने पर आधारित होगी. राजा ने उसे एक रात में किताब पूरी करने के शर्त में सज़ा से मुक्त करने का वचन दिया. आधी रात बीत जाने के बाद भी जब वो किताब नहीं लिख सका और सुबह मौत को करीब देखकर उसने रात में एक विशेष पूजा की और शैतान को बुलाया और उसे सौदा किया. अगर तुम ये किताब एक रात में लिखने में मेरी मदद करोगे तब मैं अपनी आत्मा तुम्हें दे दूंगा. इसी शर्त को स्वीकार करके शैतान ने एक रात में ही इस किताब को पूरा लिख डाला. 

ये किताब आज भी स्वीडन के एक लाइब्रेरी में सुरक्षित मौजूद है.