इन 5 फिल्मों में अभिषेक बच्चन ने बिखेरा हैं अपनी एक्टिंग का जलवा, दर्शकों का जीत लिया था दिल

5 Best Movies Of Abhishek Bachchan Ever

अभिषेक बच्चन का सरनेम ही ये बताने के लिए काफी है कि वो क्या और कौन है! अभिषेक बच्चन इंडस्ट्री के उन स्टारकिड्स में है जिन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने में कामयाबी हासिल की है। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन का बेटे होने के वजह से लोगों को अभिषेक से हमेशा ये उम्मीद रही है कि वो अपने बाप से बेहतर प्रदर्शन करें। हांलाकि अभिषेक बच्चन का शुरूआती एक्टिंग करियर उतना अच्छा नहीं रहा। मगर धीरे-धीरे इन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में दमदार अभिनय से सबको चौंका दिया। आज इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टरों में अभिषेक बच्चन का नाम भी शामिल है। आपको उनके करियर की इन 5 बेहतरीन फिल्मों जरूर देखना चाहिए।

रावण

साल 2010 में मणि रत्नम के निर्देशन में बनी फिल्म रावण में अभिषेक और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में नजर आये थे। फिल्म में अभिषेक ने नेगेटिव किरदार निभाया था। जिसकी सने तारीफ की थी। फिल्म में अभिषेक ने बीरा मुंडा नाम के किडनैपर की जबर्दस्त भूमिका निभाई जो रागिनी शर्मा नाम की एक विवाहित लड़की का किडनैप करता है।

पा

साल 2009 में आयी इस फिल्म को अभिषेक बच्चन के करियर के बेस्ट परफार्मेंस में से एक माना गया है। साथ ही ये फिल्म अभिषेक और अमिताभ बच्चन दोनों के लिए खास हैं क्योंकि इस फिल्म में अमिताभ ने अभिषेक के बेटे की भूमिका निभाई है। जिसे प्रोजेरिया नाम की बीमारी है।

दिल्ली-6

दिल्ली-6 का निर्देशन साल 2009 राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया था। जिसमें अभिषेक बच्चन, सोनम कपूर और वहीदा रहमान जैसे बड़े कलाकार शामिल थे। फिल्म पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में रहने वाले लोगों के सामाजिक भाईचारा की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म का एक गाना मस्ककली काफी फेमस हुआ था।

दोस्ताना

अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम और प्रियंका चोपड़ा स्टारर ये एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी। जिसकी कहानी दो यंग दोस्तों की कहानी को दर्शाता है। जिनमें से एक समीर अचार्या यानी सैम नर्स है और दूसरा कुनाल चौहान फैशन फोटोग्राफर हैं। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही थी।

सरकारराज

राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित गैंगस्टर सागा फिल्म फ्रेंचाइजी सराकारराज भी अभिषेक के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में जूनियर बच्चन के साथ-साथ सीनियर बच्चन और पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन की मुख्य भूमिका में थी। फिल्म काफी हिट रहीं थी। जिसकी वजह से इसके तीन पार्ट बनाये गये थे।