बॉलीवुड के ये 5 सुपरस्टार एक फिल्म के बदले लेते हैं सबसे ज्यादा फीस, आमिर ले चुके हैं 150 करोड़

5 Highest Paid Actors Of Bollywood Who Charge High Fees For Movies

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारी फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने के रिकॉर्ड बनाये हैं. फिल्में अपनी कहानी, एक्टिंग, ग्राफिक्स और लीड एक्टर की पॉपुलैरिटी की वजह से हिट होती है. 

इंडस्ट्री में हिट फिल्में देने के बाद अक्सर कई सारे सुपरस्टार अचानक से अपना फीस बढ़ा देते हैं. तो कई बार ये एक्टर डायरेक्टर की लोकप्रियता और फिल्म की बजट के अनुसार अपने फीस कम ज्यादा भी कर लेते हैं. आज हम आपके लिए बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स की लिस्ट लेकर आये हैं. जो इंडस्ट्री में अपनी एक फिल्म के लिए मोटी रकम उसूलते हैं. ये सुपरस्टार्स अपनी एक फिल्म में 40 से 50 तो कई बार 100-150 करोड़ भी रुपए भी फीस के तौर पर चार्ज करते हैं.

रणवीर सिंह 

आज इंडस्ट्री में रणवीर सिंह का नाम सबसे सफल और टॉप पेड एक्टर्स में लिया जाता है. उन्होंने अपनी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है. बाजीराव मस्तानी फिल्म करने से पहले रणवीर सिंह हर फिल्म के लिए 3 से 5 करोड़ रुपए चार्ज करते थे. मगर बाजीराव मस्तानी, पद्मावत और सिम्बा की सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस अचानक से बढ़ा ली. अब वो एक फिल्म के लिए 15 से 18 करोड़ फीस के तौर पर चार्ज करते हैं. 

वरुण धवन 

वरुण धवन इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय एक्टर में से एक है. अब तक इनकी किसी फिल्म को भारी नुकसान नहीं हुआ है. साथ ही वरुण की फैन-फॉलोविंग इनकी पहली फिल्म से ही हो गई थी. पहले वरुण 5 से 7 करोड़ लेते थे. मर्ग अब उनकी डिमांड 15 से 18 करोड़ तक हो गयी है. 

रणबीर कपूर 

साल 2018 में आयी संजय दत्त की बायोपिक संजू ने एक बार फिर से रणबीर कपूर की ऑफ ट्रैक ट्रैन को ऑन ट्रैक ला दिया. इससे पहले के इनके कई सारे प्रोजेक्ट फ्लॉप जा रहे थे. मगर इसके बाद भी रणबीर कपूर की एक्टिंग और इनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आयी. फिल्में सिर्फ बॉक्स-ऑफिस पर कमाल नहीं कर पा रही थी. इसके बावजूद रणबीर के अभिनय का जादू सभी के सर चढ़कर बोल रहा था. संजू से पहले जो रणबीर एक फिल्म के लिए 20 से 25 करोड़ रुपए चार्ज करते थे. आज वही रणबीर अपनी एक फिल्म के लिए 30 करोड़ से भी ज्यादा चार्ज करने लगे हैं. 

अक्षय कुमार 

बॉलीवुड में इस समय कमाई के मामले में खिलाड़ी कुमार सबसे आगे हैं. इनकी कई सारी फिल्में सुपरहिट रहती है. साथ ही ये अपने हर फिल्म के लिए 40 से 50 करोड़ रुपए चार्ज करते है. इसके अलावा अक्षय कुमार एक साल में कम से कम 5 फिल्में करने के लिए भी जाने जाते है. कई बार वो फीस न लेकर फिल्म की सफलता में से हिस्सा लेते हैं. जैसे जॉली एलएलबी 2 में अक्षय ने फीस के बदले मुनाफे में से 55 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी. 

आमिर खान 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आमिर खान एक ऐसे एक्टर है. जो अपनी फिल्म के लिए फीस चार्ज नहीं करते, बल्कि फिल्म की प्रॉफिट में से अपना हिस्सा लेते है. अगर आमिर चाहे तो वो अपनी एक फिल्म के बदले 50 से 60 करोड़ तक की फीस चार्ज कर सकते हैं. मगर ये फिल्म के मुनाफे में से लगभग 80 प्रतिशत हिस्सा लेते हैं. अपनी फिल्म दंगल की सलफता के बाद इन्होंने 150 करोड़ रुपये से भी ज्यादा रुपए फिल्म की मुनाफे में से लिया था.