अमिताभ से लेकर अजय देवगन तक इन 5 सुपरस्टार्स ने किया था भोजपुरी फिल्मों में काम, जानिए पूरी लिस्ट

5 Bollywood Superstar Who Has Worked In Bhojpuri Cinema

भोजपुरी सिनेमा की लोकप्रियता आज दिन-प्रति-दिन बढ़ती जा रही है. भोजपुरी फिल्मों के गीत-संगीत से लेकर सुपरस्टार्स तक हर कोई आज घर-घर छाया हुआ है. 

सुपरस्टार रविकिशन से लेकर निरहुआ, खेसारी,पवन सिंह आदि की फैन-फॉलोविंग बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को टक्कर देने वाली है. मगर बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सारे सुपरस्टार्स ने भी भोजपुरी सिनेमा के कई फिल्मों में नजर आये थे. इंडस्ट्री के बिग बी अमिताभ से लेकर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, सिंघम अजय देवगन और ही मैन धर्मेंद्र समेत इन बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स ने भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. 

अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन ने साल 2006 में बनी फिल्म गंगा से अपना भोजपुरी डेब्यू किया था. इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक चड्ढा ने किया था. जिसमें अमिताभ ने ठाकुर विजय सिंह का किरदार निभाया था. इसके अलावा साल 2012 में आयी फिल्म गंगा देवी में भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ अक्का दिनेश लाल यादव के साथ बिग बी यानी अमिताभ बच्चन एक बार फिर नजर आये थे. साथ ही गुलशन ग्रोवर मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे. 

dharti kahe pukar ke

अजय देवगन 

बॉलीवुड के सिंघम कहे जाने वाले अजय देवगन ने कई सारी सुपरहिट फिल्में दी है. मगर ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 2006 में आयी फिल्म धरती कहे पुकार के में भी उन्होंने काम किया है. अजय इस फिल्म में एसपी कुणाल सिंह की भूमिका में नजर आये थे. इनके साथ मनोज तिवारी सहभूमिका में नजर आये थे. 

des pardes bhojpuri movie

धर्मेंद्र 

साल 2013 में आयी भोजपुरी फिल्म देस-परदेस में धर्मेंद्र मुख्य भूमिका में नजर आये थे. उनके साथ इस फिल्म में कादर खान और रति अग्निहोत्री भी दिखाई दिए थे. इस फिल्म में भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह और अभिनेत्री मोनालिसा भी थी. 

raj babbar in babul pyaare

राज बब्बर 

राज बब्बर ने भी भोजपुरी फिल्मों में का में काम किया है. उन्होंने साल 2011 में बनी फिल्म बाबुल प्यारे में काम किया था. इस फिल्म में रविकिशन की साथ सचिन  पिळगांवकर भी दिखाई दिए थे. 

ganga

हेमा मालिनी 

निर्देशक अभिषेक चड्ढा की फिल्म गंगा में में अमिताभ बच्चन के साथ ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी नजर आयी थी. उन्होंने इस फिल्म में ठाकुर विजय सिंह की पत्नी का किरदार निभाया था.