भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इन 5 बड़ी फिल्मों के नाम नहीं जानते होंगे आप,

Top 5 Highest Box Office Collection Movie List

बॉलीवुड में वो सभी फ़िल्में सफल मानी जाती है, जो सौ करोड़ के क्लब में शामिल हो जाती हैं. लेकिन इसके बाद भी कई सारी फ़िल्में ऐसी होती हैं. जो बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती हैं. ऐसी फ़िल्में कमाई के मामले में नये रिकॉर्ड बनाती हैं. 

आज हम आपको भारत की ऐसी ही 5 उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने कमाई के मामले मेबॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ डालें हैं. तो आइये इन फिल्मों के बारे में विस्तार से जानते हैं... 

दंगल: दंगल मूवी को साल 2016 में आमिर खान के प्रोडक्शन में बनाया गया था. ये फिल्म भारत की गोल्डमेडलिस्ट रेसलर रह चुकी गीता-बबिता फोगाट की बायोग्राफी है. जिसमें उनके जीवन से जुड़े हर एक पहलू को दिखाया गया हैं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में अभी भी भारत की पहली फिल्म हैं. इस फिल्म में वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में 2000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. इस फिल्म में आमिर खान ने महावीर फोगाट का किरदार निभाया था. जो गीता और बबिता के पिता हैं. 

बाहुबली 2- द कन्क्लूसिन: साल 2015 में आई फिल्म बाहुबली द बिगनिंग का ये दूसरा पार्ट हैं. जिसे साउथ इंडिया के जाने माने डायरेक्टर एसएस राजमौली ने बनाया था. इस फिल्म में आपको साउथ इंडियन सुपरस्टार प्रभास के साथ सत्यराज और दग्गुबती तथा अभिनेत्री अनुष्का शेट्ठी नजर आई थी. इसका दूसरा पार्ट बाहुबली 2- द कन्क्लूसिन साल 2017 में आया था. इस फिल्म के दूसरे पार्ट को लेकर दर्शकों में पहले से ही उत्सुकता थी. साथ ही हर कोई इस सवाल का जवाब जाना चाहता था कि '' कट्ट्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?'' इसी के साथ इस फिल्म में 1700 करोड़ का बॉक्स ऑफिस बिजनेस करने में  सफल रही थी. 

बजरंगी भाईजान: कबीर खान के निर्देशन में बनी बजरंगी भाईजान साल 2015 में आई थी. इस फिल्म ने बेहतरीन स्टोरी प्लॉट के चलते बॉक्स ऑफिस पर अच्छाी खासी कमाई की थी. इस फिल्म ने उस समय 970 करोड़ की कमाई की थी. इसी के साथ ये तीसरे पायदान पर हैं. 


सीक्रेट सुपरस्टार: सबसे ज्यादा कमाई के मामले में अक्टूबर 2017 में आई फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार चौथे नंबर पर हैं. इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 965 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म में दंगल गर्लज़ारा वसीम के साथ एक बार फिर आमिर खान नजर आये थे. 

पी. के: साल 2014 में राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने भी अच्छा बिजनेस किया था. ये फिल्म भारत में फैले धार्मिक अंधविश्वासों का खंडन करने के लिए बनाया गया था. इस फिल्म ने साल 2014 में 854 करोड़ का बिजनेस किया था.