'पंकज त्रिपाठी से लेकर अली फजल' तक अचानक काट दिए गए थे इन 7 सुपरस्टार्स के रोल, ये थी वो हिट फिल्में

8 Superstars Were Removed Or Replaced From These Super-hit Movies

हिंदी सिनेमा जगत में ऐसे कई सारे सुपरस्टार हैं, जिन्होंने कई सारी हिट फिल्मों में काम किया हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में स्टारडम तक पहुँचने में बहुत मेहनत करना पड़ता है. 

जिसके लिए लोगों को अपने शुरूआती दौर में काफी स्ट्रगल भी करना पड़ता है. तब जाकर वो इंडस्ट्री में अपने नाम और काम से जाने जाते हैं. लेकिन एक्टर ऐसे भी होते हैं, जो अपने शुरूआती दौर में बड़े-बड़े फिल्मों के हिस्से होते हैं. कोई न कोई छोटा मोटा रोल इनकी भी झोली में आ जाता हैं. मगर फिर किन्हीं कारणों से इनके रोल को या तो काट दिया जाता हैं या फिर इन्हें फिल्म से हटा दिया जाता हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ सुपरस्टार्स के बारे बताने जा रहे हैं..... 

arjun kapoor

अर्जुन कपूर- कबीर सिंह 

अर्जुन कपूर इंडस्ट्री के मोस्ट डैशिंग एक्टर्स में गिने जाते हैं. इन्होंने बॉलीवुड में कई सारी हिट फ़िल्में दी है. साल 2019 में आयी फिल्म कबीर सिंह को लोगों ने काफी पसंद किया. साथ ही कबीर सिंह को शाहिद कपूर के जीवन का टर्निंग पॉइंट भी माना जाता हैं. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि कबीर सिंह के लिए मेकर्स की पहली पसंद अर्जुन कपूर थे. जिसका खुलासा खुद अर्जुन ने ही एक मीडिया इंटरव्यू के जरिए दिया था. अर्जुन के अनुसार मेकर्स ने पहले उन्हें कबीर सिंह के लिए कास्ट करने का मन बताया था. लेकिन बाद में फिल्म के डायरेक्टर संदीप वांग ने शाहिद से मुलाकात की और वो बन गए कबीर सिंह.

govinda in jagga jassu

गोविंदा- जग्गा जासूस 

फिल्म जग्गा जासूस में रणबीर कपूर के साथ गोविंदा भी नजर आने वाले थे. जिसकी भनक फैंस को तब लगी थी, जब जग्गा जासूस के सेट से गोविंदा और रणबीर की तस्वीरें सामने आयी थी. लेकिन बाद में गोविंदा का रोल इस फिल्म से काट दिया गया था. जिसके लिए रणबीर ने इ इंटरव्यू के दौरान माफ़ी भी मांगी थी. रणबीर ने आगे बताया कि गलती इसमें फिल्म के डायरेक्टर अनुराग बसु और मेरी, हम दोनों की है. जिसकी वजह से गोविंदा जैसे महाकलाकर का सीन फिल्म से काट दिया गया. हमने बिना स्क्रिप्ट के पूरी फिल्म स्टार्ट कर दी थी. 

shraddha kapoor in siana

श्रद्धा कपूर- साइना 

मशहूर बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल की जीवनी पर बनी फिल्म साइना के लिए पहले श्रद्धा कपूर को कास्ट किया जाना था. लेकिन बाद में श्रद्धा को परिणीति चोपड़ा से रेप्लस कर दिया गया. हालांकि फिल्म के मेकर्स अनमोल गुप्ते ने बताया कि वो फिल्म श्रद्धा के साथ ही करना चाहते थे. श्रद्धा ने तैयारी भी कर ली थी और हमने शूटिंग भी शुरू कर दी थी. लेकिन बीच में श्रद्धा को डेंगू हो गया. जिसकी वजह से वो वापस फिल्म में नहीं आ पायी. 

radhika apte from viccky donor

राधिका आप्टे- विक्की डोनर 

राधिका आप्टे अपनी बेहतरीन अदाकारी और बोल्डनेस के लिए जानी जाती हैं. बॉलीवुड, तमिल, तेलुगु के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. साल 2012 में आयी फिल्म विक्की डोनर सुपरहिट फिल्म थी. जिसमें आयुष्मान खुराण के साथ राधिका को कास्ट किया जाना था. लेकिन बाद में ये रोल यामी गौतम को दे दिया गया क्योंकि राधिका ने बताया कि वो उस समय 30 दिनों की छुट्टी पर गयी हुई थी. वहां पर उन्होंने खूब बियर पी ली थी. जिससे उनका वजन बढ़ गया था. इसलिए उन्हें इस फिल्म से बाहर कर दिया गया था. 

tapasi pannu was replaced from pati, patni aur wo

तापसी पन्नू- पति, पत्नी और वो 

पति, पत्नी और वो में सबसे पहले तापसी को भूमि पेडनेकर की जगह कास्ट किया जाना था. लेकिन किन्हीं कारणों के चलते ये रोल तापसी को नहीं मिल पाया. बाद में भूमि को फिल्म में कार्तिक आर्यन की पत्नी के रूप में कास्ट किया गया था. 

ali fazal and fatima in bhoot police

अली फजल और फातिमा सना शेख- भूत पुलिस 

हाल ही में हॉटस्टार वीआईपी पर आयी फिल्म भूत पुलिस ने काफी सुर्खियां बटोरीं. लेकिन पहले इस फिल्म में मिर्जापुर फेम गुड्डू भैया यानी अली फजल और दंगल गर्ल फातिमा सना शेख नजर आने वाले थे. फिल्म में सैफ अली के साथ ये दोनों एक्टर काम करने वाले थे. लेकिन अचानक इन दोनों को फिल्म से बाहर कर दिया गया. इसके पीछे की वजह के बारे में बताते हुए सना ने बताया था कि, ये सब प्रोडक्शन कंपनी के बदल जाने की वजह से हुआ था. 

pankaj tripathi in lakshay

पंकज त्रिपाठी- लक्ष्य 

मिर्जापुर के कालीन भैया का करिदार निभाने के बाद पंकज त्रिपाठी को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी. आज हर कोई उन्हें उनकी दमदार एक्टिंग और बेहतरीन हिंदी की वजह से जानता हैं. पंकज त्रिपाठी ने कई सारी हिट फिल्मों में काम किया हैं. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि उन्हें लक्ष फिल्म में भी एक रोल ऑफर किया गया था. जिसकी उन्होंने शूटिंग भी कर ली थी. लेकिन जब फिल्म एडिटिंग टेबल तक पहुंची. तो वहां पर उनके सीन को काट दिया गया था. 

saif in race

सैफ अली खान- रेस-3 

सैफ अली खान ने रेस और रेस-अगेन में दिखाई दिए थे. जिससे ये फिल्म काफी हिट हुई थी. लेकिन रेस-3 में जब सलमान खान को कास्ट किया गया, तो उन्हें रेस सीरीज में मुख्य रोल की जगह साइड रोल मिल रहा था. जिसकी वजह से उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया था. रेस-3 बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.