भारत के इन 6 क्रिकेटर्स ने की थी बॉलीवुड की इन खूबसूरत हसीनाओं से शादी, अनुष्का से लेकर गीता बसरा तक

6 Indian Cricketers Who Are Married To A Bollywood Actress

बॉलीवुड इंडस्ट्री और इंडियन क्रिकटर्स का रिश्ता बहुत पुराना रहा हैं. बॉलीवुड के कई सारी एक्ट्रेसेस और इंडियन क्रिकटर्स के साथ लिंकअप कई सारी कहानियां काफी मौजूद हैं. 

जैसे प्रीति जिंटा और युवराज, दीपिका और युवराज लेकिन ये रिश्ते काफी समय तक चले नहीं. तो कई लोगों ने एक साथ शादियां भी की हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने बॉलीवुड की हसीनाओं से शादी की हैं... 

virat and anushka

विराट और अनुष्का 

इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर हैं. उन्होंने बॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी की हैं. कई सालों से ये दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे. 11 दिसम्बर साल 2017 में इन दोनों ने इटली में शादी की थी. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि विराट और अनुष्का की मुलाकत एक टीवी ऐड के समय साल 2013 में हुई थी. यहीं से इन दोनों की प्रेम कहानी की शुरूआत हुई थी और साल 2014 में इन दोनों ने अपने रिश्ते को ऑफिशियली कन्फर्म भी किया था. 

zaheer with sagarika

जाहिर खान और सागरिका घाटगे 

इस लिस्ट में जाहिर खान का भी नाम शामिल हैं. जाहिर खान भारत के तेज गेंदबाजों में से एक थे. उन्होंने सागरिका के साथ शादी की थी. सागरिका ने बॉलीवुड फिल्म चक दे इंडिया में काम किया था और वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

sharmila Tagore and mansur ali khan pataudi

शर्मीला टैगोर और मैसूर अली खान पटौदी 

बॉलीवुड ब्यूटी और मशहूर एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर का भी नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. शर्मीला ने साल 1969 में मैसूर अली खान पटौदी से शादी की थी. इनके तीन बच्चे हैं. जिसमें से बड़ा बीटा सैफ अली खान बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से जाने जाते हैं. जबकि दो बेटियां सोहा और सबा अली खान हैं. 

sangeeta bijlani and mohmmad azahruddin

संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन 

संगीता बिजलानी अपने समय की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं. साथ ही इंडस्ट्री में कई फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस भी काम किया हैं. इन्होंने भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन बैट्समैन मोहम्मद अजहरुद्दीन से साल 1996 में शादी की थी. लेकिन साल 2010 में इन दोनों का डिवोर्स हो गया था. 

harbhajan singh with geeta basra

हरभजन सिंह और गीता बसरा 

इस लिस्ट में अगला नाम भारत के फेमस स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह का भी हैं. उन्होंने साल 2015 में बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा के साथ सात फेरे लिए थे. इन दोनों की शादी सबसे ज्यादा चर्चा में रही थी. 

yuvraj with hezel

युवराज सिंह और हेजल 

इंडियन क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज युवराज सिंह का नाम तो वैसे बॉलीवुड की कई हसीनाओं के साथ जुड़ा था. जिसमें दीपिका पादुकोण से लेकर प्रीति जिंटा का भी नाम शामिल रहा. लेकिन इनके साथ इनकी जोड़ी ज्यादा समय तक नहीं चली. मगर साल 2016 में युवराज ने बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल के साथ शादी रचाई थी. हेजल ने फिल्म बॉडीगॉर्ड में सलमान और करीना के साथ काम किया था.