इन 5 अभिनेत्रियां साथ अमिताभ बच्चन की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री देखने के लिए पब्लिक थिएटर हॉउसफुल कर

Amitabh Bachchan Worked with these 5 Leading Actresses including Rekha and Zeenat Aman

''द एंग्री यंग मैन ऑफ़ बॉलीवुड'' कहे जाने अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में आज एक अलग मुकाम हासिल किया है. उन्होंने एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया. 

अमिताभ बच्चन ने सिर्फ विजय नाम से ही 25 से ज्यादा फ़िल्में करने का रिकॉर्ड भी बनाया है. वैसे तो अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री अपने समय की हर एक बेहतरीन अदाकारा के साथ काम किया है. लेकिन इंडस्ट्री की सिर्फ 5 मनमोहक और सुंदर अभिनेत्रियों के साथ ही ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया. लोग उनको देखने के लिए थिएटर हाउसफुल करवा देते थे. तो आइए जानते हैं उन 5 खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में.... 

amitabh-rekha

रेखा

बॉलीवुड की दिव्या क्वीन रेखा और अमिताभ के अफेयर की ख़बरें आज भी मीडिया की सुर्खियां में रहती हैं. दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. जिसके चलते इन दोनों ने एक साथ कई सारी बड़ी फिल्मों में काम किया. जैसे खून पसीना, गंगा की सौगंध, मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवरलाल, सुहाग और राम बलराम।

hema malini and amitabh

हेमा मालिनी

इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल ने वैसे तो कई सारे सुपरस्टार्स के साथ काम किया. लेकिन इनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को लोगों ने धर्मेंद्र के साथ ज्यादा पसंद की. इसके बावजूद अमिताभ के साथ भी हेमा मालिनी की जोड़ी लोगों ने काफी प्यार दिया. जिसके चलते इन दोनों ने एक साथ सत्ते पे सत्ता, बागबान, अंधा कानून और बाबुल जैसी फिल्मों में काम किया. 

zeenat aman and amitabh

जीनत अमान

बॉलीवुड में 80 के दशक में जीनत अमान सबसे सफल अभिनेत्री थी. उन्होंने हिंदी सिनेमा में नायिका के लिए एक नई मिशाल कायम किया था. जीनत अमान उस दौर में सबसे बोल्ड और बेहतरीन अदाकारा के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में आयी थी. जीनत अमान जितनी खूबसूरत थी उससे कहीं बेहतरीन एक्टिंग भी करती थी. इसलिए बहुत कम उम्र में उन्होंने सफलता की सीढ़ियां तेजी से चढ़ी थी. अमिताभ और जीनत की जोड़ी 80 की फिल्मों में काफी ज्यादा पसंदीदा जोड़ियों में से एक थी. इन दोनों ने एक साथ कई सारी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. अमिताभ के साथ जीनत को डॉन, लावारिस, दोस्ताना और राम बलराम जैसी बेहतरीन फिल्मों में देखा जा सकता हैं. 

jaya and amitabh

जया बच्चन 

आज जया अमिताभ बच्चन की पत्नी हैं. लेकिन 80 के दशक में इन दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आती थी. इन दोनों ने एक साथ साल 1973 में आयी जंजीर में काम किया था. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट थी. इसके बाद शोले, कभी खुशी कभी गम, और चुपके चुपके जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया था. 

parveen-amitabh

परवीन बाबी

परवीन बाबी इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की सूची में गिनी जाती हैं. उन्होंने बॉलीवुड में खूब नाम और शौहरत कमाई थी. अमिताभ बच्चन के साथ परवीन बाबी की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आया करती थी. इन दोनों एक साथ दीवार, अमर अकबर एंथोनी, शान और खुद्दार जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था.