राजकुमार ने अमिताभ बच्चन से कहा ''जिस कपड़े के तुम सूट पहनते हो, उसके हम खिड़की के परदे बनवाते हैं''

Raaj kumar Praises Amitabh Bachchan Suits in a Sarcastic Manner

आखिर क्यों राजकुमार ने अमिताभ बच्चन से भरी पार्टी में कहा था, ''जिस कपड़े के तुम सूट पहनते हो, उसके हम खिड़की के परदे बनवाते हैं'?', जानिए ये दिलचस्प किस्सा 

राजकुमार और अमिताभ बच्चन दोनों ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम बनाया हैं. जिसकी वजह से आज दोनों की अच्छी खासी फैन फॉलोविंग और चाहने वाले हैं. 

लेकिन बहुत दुःख की बात है कि आज राजकुमार साहब इस दुनिया में नहीं है. मगर उनकी दमदार फ़िल्में और वो वजनदार आवाज आज भी सिनेमा के पर्दे से गूंजती हुई सुनाई पड़ती है. राजकुमार साहब की दमदार आवाज और बेहतरीन स्क्रीन प्रजेंस की वजह से लोग उनके दीवाने थे. राजकुमार जितने बेहतरीन एक्टर थे, उससे कहीं ज्यादा बेबाक उनका लहजा था. वो जब भी बोलते थे तो एकदम निडर और बेबाक होकर बोलते थे और उनके इसी बेबाक अंदाज का सामना इंडस्ट्री में कई सारे लोगों ने किया था. जिसमें से एक अमिताभ बच्चन भी है. आज अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा में अपने आप में बहुत बड़ा नाम है. लेकिन एक समय था जब राजकुमार ने उन्हें भरी पार्टी में कह दिया था कि ''जिस कपड़े के तुम सूट पहनते हो, उसके हम खिड़की के परदे बनवाते हैं.'' आज हम आपको इसी दिलचस्प किस्से के बारे में बताने जा रहे है... 

अपना कोट उस खूंटी में टांग दो 

एक बार राजकुमार साहब ने अपने घर पर एक शानदार पार्टी रखी थी. जिसमें इंडस्ट्री के जाने-माने लोग आये हुए थे. इसी पार्टी में अमिताभ बच्चन भी शामिल हुए थे. राजकुमार ने पार्टी में इंट्री करते ही एक वेटर को अपने तरफ बुलाकर अमिताभ की तरह इशारा किया और कहा, '' उससे कह दो कि जो कोट उसने पहनी है, उसे सामने वाली उस खूंटी पर टांग दे.'' राजकुमार की ये बात सुनकर वहां जितने लोग थे सब अमिताभ को देखकर हंसने लगे. अमिताभ को इस बात का बहुत बुरा लगा और वो वहां से बिना कुछ कहें चले गए. 

Raaj kumar and amitabh bachchan

इसी सूट के कपड़े से पर्दा बनवाना है 

कई सालों बाद दोनों एक बार फिर किसी पार्टी में मिले. उस समय अमिताभ बच्चन जी एक बेहतरीन सूट पहना था. राजकुमार जी ने पहले तो सूट की खूब तारीफ की और उसके बाद अमिताभ की टांग खींचते हुए बोले, ''अमिताभ तुमने ये सूट कहाँ से सिलवाया?'' अमिताभ ने उन्हें उस दुकान का नाम बताते हुए पूछा कि क्या आपको भी ऐसा ही बनवाना हैं? तब राजकुमार जी ने कहा, ''सूट तो नहीं लेकिन इन्हीं कपड़ों के पर्दे जरूर बनवाना चाहता हूँ.'' इस बात को सुनकर अमिताभ जी को काफी गुस्सा आया और वो वहां से एक बार फिर बिना कुछ कहें चले गए. 

हालांकि अमिताभ जी और राजकुमार जी दोनों एक दूसरे के बेहतरीन दोस्त और एक दूसरे की इज्जत करते थे. लेकिन ये बात और है कि अमिताभ जी शुरूआती दौर में उनके मजकिया अंदाज से परिचित नहीं थे.  

raaj kumar insulted govinda

जब गोविंदा की शर्ट का बना दिया रुमाल 

ऐसे ही एक फिल्म के शूट के दौरान राजकुमार साहब ने गोविंदा के शर्ट की तारीफ कर दी. तब गोविंदा ने उन्हें वो शर्ट ऑफर करने की बात कह दी. गोविंदा को लगा कि उनके द्वारा ऑफर की गई शर्ट वो पहननेगे. लेकिन दोबार जब दोनों मिले तो गोविंदा ने देखा कि उनके उस शर्ट का राजकुमार साहब ने रुमाल बनवा कर अपने जेब में रखा था.

Raaj kumar teased Dharmendra

धर्मेंद्र, जीनत अमान और गोविंदा भी हुए है राजकुमार के मजाकिया अंदाज के शिकार 

राजकुमार साहब लोगों को जानी कहकर ज्यादा और नाम से बहुत कम बुलाते थे. ऐसे ही वो धर्मेद्र को जितेंद्र और जितेंद्र को धर्मेंद्र कहकर बुलाते थे. एक दिन धर्मेंद्र जब उनसे मिलने आये, तो उन्होंने उन्हें जितेंद्र कह दिया. इस बात से वो काफी गुस्सा हो गए और उनसे तुरंत कहा कि, मैं जितेंद्र नहीं धर्मेंद्र हूँ. तब राजकुमार साहब ने कहा, जानी धर्मेंद्र हो या जितेंद्र हमारे लिए सब एक बराबर हैं. उनकी ये बात सुनकर धर्मेंद्र जी को उनकी इतनी बड़ी फिलॉसफी समझ में आ गई और आगे से उनसे कभी गुस्सा नहीं किया. 

ऐसे ही जब जीनत अमान अपने करियर में बेहतरीन काम किया और काफी ज्यादा मकबूलियत हासिल की. तो एक पार्टी के दौरान किसी ने राजकुमार साहब से पूछा कि , '' आप ने सुना जीनत अमान क्या कमाल का काम किया है.'' संयोग से उस पार्टी में जीनत अमान भी मौजूद थी. तब राजकुमार साहब ने कहा, ''हां लेकिन वो कौन है मैं नहीं जानता.''