बॉलीवुड की ये 5 कॉमेडी मूवीज नहीं देखी, तो फिर क्या देखा? हंसी से लोट-पोट हो जायेगा पूरा परिवार

Must Watch Top 5 Bollywood Comedy Movies

फ़िल्में आज भी मनोरंजन के साधनों में सबसे ऊपर स्थान पर आती हैं. बॉलीवुड में कई सारी कॉमेडी फ़िल्में बनी है, जिन्हें देखने से आपकी सारी थकान, सारी उदासी और टेंशन दूर हो जाएगी. 

कॉमेडी फिल्मों को शुरू से लोगों ने खूब पसंद किया है. जिसकी वजह से इन फिल्मों ने इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. इसलिए आज हम आपको बॉलीवुड की 5 बेस्ट कॉमेडी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें देखने से ही आपकी सारी परेशानी हवा हो जाएगी. तो आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं... 

hera-pheri

हेरा-फेरी 

साल 2000 में आयी इस फिल्म को अगर आपने बॉलीवुड के टॉप कॉमेडी फिल्मों के लिस्ट में नहीं रखते हैं, तो ये इसके साथ अन्याय होगा. प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने जितनी मकबूलियत हासिल की उतनी शायद ही किसी और फिल्म ने हासिल की हो. यही कारण है कि आज इतने सालों बाद भी अगर ये मूवी आपको दिखा दी जाये तो आप बोर नहीं होंगे. इस फिल्म के अबतक दो पार्ट आ चुके है और इसके तीसरे पार्ट की बात भी चल रही है. आने वाले समय में ये हमारे सामने होगी. इस फिल्म आपको राजू (अक्षय कुमार) , श्याम (सुनील शेट्टी) और बाबू राव (परेश रावल)की तिकड़ी दिखाई देगी. जो इस पूरे फिल्म की जान है. ये फिल्म आप अपने घर वालों के साथ देख सकते हैं. 

padosan

पड़ोसन 

साल 1968 में आयी क्लासिक कॉमेडी पड़ोसन को कौन ही भूल सकता हैं. इस फिल्म का गाना 'मेरे सामने वाली खिड़की' के दीवाने आज भी कई सारे लोग हैं. इस फिल्म में आपको मशहूर संगीतकार किशोर दा के साथ  सुनील दत्‍त, महमूद, और सायरा बानो मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे. ये फिल्म एक गाँव के सीधे-साधे लड़के भोले की कहानी दर्शाता है. जो अपनी पड़ोसन बिंदु के प्यार में बावला हो गया है और उसे इम्प्रेस करने की कोशिश में लगा रहता है. 

andaz apna-apna

अंदाज अपना-अपना 

साल 1994 में आयी फिल्म अंदाज अपना-अपना एक कल्ट कॉमेडी फिल्म मानी जाती है. जिसने काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की थी. इस फिल्म में आपको सलमान खान, आमिर खान, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, परेश रावल के साथ शक्ति कपूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. ये फिल्म दो बावले कामचोर लड़कों अमर और प्रेम की कहानी पर आधारित है. जो अपनी कॉमेडी से दर्शकों को बांधे रखते हैं. 

jaane bhi do yaaro

जाने भी दो यारों 

जाने भी दो यारों एक कल्ट क्लासिक कॉमेडी फिल्म है. जो साल 1983 में रिलीज़ हुई थी. इसमें बॉलीवुड के लेजेंड्री एक्टर नसीरुद्दीन शाह के साथ आपको रवि बासवानी को देख सकते हैं. ये फिल्म दो पेशेवर फोटोग्राफर की कहानी को दिखाती है. जो बेहतरीन कॉमेडी करते हुए दिखाई देते है. ये फिल्म बहुत ही ज्यादा हंसी-ठाहकों से भरपूर है. इसलिए आप अपनी पूरी फैमिली के साथ बैठकर देख सकते हैं. 

gol-maal

गोल-माल 

अमोल पालेकर स्टारर गोलमाल शायद ही कोई नहीं देखा हो. ये फिल्म साल 1979 में ऋषिकेश मुखर्जी ने बनाई थी. ये फिल्म बॉलीवुड की बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों के लिस्ट में गिनी जाती है. इसे अमोल पालेकर आपको दो रोल करते हुए दिखाई देते है. साथ ही इस फिल्म में कमाल की एक्टिंग के साथ-साथ हंसी की बेहतरीन पल शामिल है. जिससे आप हँसते-हँसते पागल हो जायेंगे. इसमें अमोल पालेकर एक कॉलेज ग्रेजुएट की भूमिका में नजर आते है. जो जॉब पाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई देते है. अब आगे क्या होता है? ये जानने के लिए इस फिल्म को जरूर देखें.