साल 2022 में इन तारीखों को रिलीज़ होगी टॉम क्रूज की ‘टॉप गन: मैवेरिक’ और ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’

Release Dates of Top Gun 2 to MI-7, Tom Cruise

हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज की फैन-फॉलोविंग सिर्फ हॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड के अन्य देशों में भी काफी जबरदस्त हैं. तभी तो उनके फिल्मोंको भारत समेत विश्व के अन्य तमाम देशों से अच्छा रिस्पांस मिलता हैं

ऐसे में सभी टॉम क्रूज फैंस के लिए एक खुशखबरी है. जो लोग उनकी अपकमिंग फ़िल्में  ‘टॉप गन: मैवेरिक’ और ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. उन्हें बता दें की टॉम क्रूज की इन दोनों फिल्मों की रिलीज़ डेट तय हो गई है. ये दोनों फ़िल्में अगले साल वर्ल्डवाइड रिलीज़ की जाएँगी. तो आइये इन दोनों फिल्मों से जुड़ी कुछ जरुरी बातों के बारे में विस्तार से जानते हैं.... 

अगले साल इस तारीख़ को रिलीज़ होगी ये फ़िल्में 

सूत्रों के अनुसार टॉम क्रूज की दोनों फिल्मों की शूटिंग पूरी हो गई है. साथ ही इनका पोस्ट प्रोडक्शन भी स्टार्ट हो गया है. ऐसे में इन दोनों फिल्मों को रिलीज़ करने के लिए पैरामाउंट फिल्म कंपनी ने डेट भी तय कर लिया है. हॉलीवुड प्रोडक्शन कंपनी ने साल 2022 में इन दोनों फिल्मों को रिलीज़ करने की पूरी तैयारी कर ली हैं. पहले टॉम क्रूज की  ‘टॉप गन: मैवेरिक’ को इसी साल 19 नवंबर को रिलीज़ करने का प्लान था. लेकिन अब इस फिल्म को डायरेक्टर 27 मई को रिलीज़ कर सकते हैं. जबकि ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ को 30 सितम्बर 2022 को रिलीज़ किया जा सकता हैं. 

top gun 2

 ‘टॉप गन: मैवेरिक’ इस फिल्म की है सीक्वल 

वहीं टॉम क्रूज की अगली फिल्म  ‘टॉप गन: मैवेरिक’ साल 1986 में आयी फिल्म 'टॉप गन' का ही दूसरा पार्ट है. 'टॉप गन' एक साइंस फिक्शन मूवी थी. जिसने वर्ल्ड वाइड उस समय 2800 करोड़ की कमाई की थी. 

‘टॉप गन: मैवेरिक’ और ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ के अलावा पैरामाउंट प्रोडक्शन की एक और फिल्म ‘जैकआस फॉरएवर’ जोकि इस साल अक्टूबर 22 को रिलीज़ किया जाना था. उसे भी अगले साल 4 फरवरी को रिलीज़ करने की बात हो रही है. इसलिए इस साल के अंतिम महीनों तक पैरामाउंट की कोई भी फ़िल्में रिलीज़ नहीं की जाएगी.

mission impossible 7 release date

मिशन इम्पॉसिबल के आ चुके हैं 6 पार्ट्स 

टॉम क्रूज स्टारर मिशन इम्पॉसिबल हॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों से एक हैं. इस फिल्म के अबतक कुल 6 भाग रिलीज़ किये जा चुके हैं. ये फिल्म अमेरिका के ख़ुफ़िया विभाग में काम करने वाले एजेंटों पर आधारित हैं. जिसमें वो अपने देश के लिए कई सारे अंडरकवर मिशन को अंजाम देते हैं. इस  सीरीज का 6 भाग 'मिशन इम्पॉसिबल: फॉलआउट' अकेले वर्ल्डवाइड 5800 करोड़ रुपए की कमाई की थी. साथ इस फ्रेंचाइज के अन्य फिल्मों का टोटल कलेक्शन 3.57 अर्ब डॉलर यानी 261 अरब रुपयों की कमाई की है.