वास्तु टिप्स: घर में लगे मकड़ी के जालों से आता है दुर्भाग्य, जानिए इससे होने वाले नुकसान

Spiders web are inauspicious for Home, clean it now

घर के अंदर हमेशा साफ-सफाई का विशेष ध्यान देना बहुत जरुरी है. ऐसा करने से घर काफी ज्यादा साफ और सुंदर लगता है. हर कोई एक साफ वातावरण में ही रहना पसंद करता है. 

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के आस-पास फैली गंदगी से घर में अशुभता का वास हो जाता है. जिससे लोगों को कई सारी तकलीफों का सामना करना पड़ता है. गंदगी घर के अंदर नेगेटिविटी को बढ़ा देते है. अक्सर आप लोग घर साफ करते है. लेकिन घर के कई हिस्सों में लगे मकड़ी के जाले छूट जाते है. वास्तु में इनको दोष माना जाता है. वास्तु के हिसाब से जिन घरों में मकड़ी के जाले लगे होते है. वहां पर लोगों को स्वास्थ्य और धन संबंधित कई सारी मुसीबतें उठानी पड़ती है. तो आइये जानते है मकड़ी के जाले से क्या-क्या दुष्परिणाम होते है... 

नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है 

वास्तु के हिसाब से घर में लगे मकड़ी के जालों से सकारात्मकता खत्म हो जाती है. ये आपके घर में नकारात्मक ऊर्जाओं को बढ़ा देते है. घर की साफ-सफाई करते हुए अक्सर मकड़ी के जाले रह जाते है. जिससे नेगेटिविटी बढ़ जाती है. 

लोगों का बीमार होना 

वस्तु के हिसाब से जिस घर में नेगेटिविटी होती है. वहां पर लोगों के स्वास्थ्य पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. जिसके कारण वो कई सारी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से परेशान रहते है. ऐसे घरों में रहने वाले लोग बीमारी के शिकार हो जाते है. 

मानसिक तनाव 

मकड़ी का जाला घर में लगे होने से वहां के लोगों का मानसिक तनाव बढ़ जाता है. ऐसे घरों में रहने वाले लोगों का दिमाग तेजी से और सटीक तरीके से काम करना बंद करते है क्योंकि उनका दिमाग भी इन जालों की तरह ही उलझे हुए रहते है. इन घरों के लोगों में मानसिक बीमारी बढ़ जाती है. साथ ही बच्चों का विकास बाधित होता है. 

समृद्धि का लोप हो जाता है 

वास्तुशास्त्र के अनुसार जिन घरों में मकड़ी के जाले होते है. वहां पर सुख-समृद्धि का लोप हो जाता है. ऐसे घरों में आपसी कलह के साथ-साथ आर्थिक समस्याएं भी आने लगती है. इससे घर में गरीबी और दरिद्रता का वास हो जाता है. ऐसा होने पर आपके जीवन में अशांति का माहौल बन जाता है.