जॉब के लिए भारत में ये कंपनी हैं बेस्ट, इनमें बनते है शानदार करियर

Top 5 Companies for Better Future Opportunities

कोई भी एम्प्लोयी जॉब करने से पहले जिस कंपनी में जाता हैं. उसका स्टेटस जरुरी देखता हैं. एक बेहतर कंपनी में ही एक एम्प्लोयी का करियर शानदार तरीके से बनता है. 

कोई भी ऐसी कंपनी में काम नहीं करना चाहता है, जिसका स्टेटस और ब्रांड वैल्यू अच्छी न हो. इसलिए हर कोई चाहता हैं कि उसका प्लेसमेंट देश में मौजूद टॉप की कंपनियों में ही हो. ताकि उसका सुनहरा भविष्य संवर सके. भारत अच्छे करियर के लिए आपको इन टॉप की कंपनियों में जॉब जरूर करना चाहिए.... 

गूगल 

गूगल एक अमेरिकन कंपनी हैं. जिसके सीईओ सुंदर पिचाई एक भारतीय हैं. गूगल के बार में आज बच्चा-बच्चा जानता है. गूगल इंटरनेट नेटवर्किंग की एक बेहतरीन साइट्स हैं. जहां आपको आपके लगभग हर सवालों का जवाब मिल सकता हैं. गूगल में जॉब करने वाले लोग काफी लकी होते हैं क्योंकि गूगल पूरे वर्ल्ड में टॉप की कंपनी मानी जाती हैं. साथ ही ये अपने एम्प्लाइज का खास ध्यान रखती है. जिसमें उनकी सैलरी, फैसिलिटी, हेल्थ आदि शामिल होता हैं. इसलिए गूगल में जॉब के लिए हर किसी को कोशिश करना चाहिए. 

इंटेल टेक

इंटले वर्ल्ड की जानी-मानी टेक्निकल हार्डवेयर कंपनी हैं. जो लैपटॉप, डेस्कटॉप ,चिपसेट ,मदरबोर्ड आदि चीजें बनाती हैं. वर्ल्ड में जॉब के लिए दूसरी सबसे अच्छी कंपनी इंटेल ही मानी जाती है. अगर आपको भी हार्डवेयर डिजाइनिंग में रूचि है तो आप इसके साथ काम कर सकते हैं. 

अमेरिकन एक्सप्रेस

अमेरिकन एक्सप्रेस एक फाइनेंस सेक्टर में काम करने वाली कंपनी हैं. अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स बनाने का काम करती हैं. साथ ये कई तरह के प्रीप्रेड ऑफर भी देती है. 

मेक माय ट्रिप 

मेक माय ट्रिप एक ट्रेवल कंपनी है. जहां पर लोग देश-विदेश की कई सारी डेस्टिनेशन के लिए अपना ट्रेवल प्लान बुक करते हैं. बेसिकली मेक माय ट्रिप के द्वारा लोग अपने लिए ट्रेवल डेस्टिनेशन का पैकेज बुक करते है. जहां पर कई सारे लोग काम करते हैं. जिनमें से अधिकतर ट्रेवल एजेंट होते हैं. जो आपकी ट्रिप प्लान करने में हेल्प करते हैं. 

इंडियन रेलवे 

इंडिया में आज भी आधे से ज्यादा आबादी ट्रेन से ही सफर करती हैं. साथ ही भारतीय रेलवे की जॉब एक सरकारी जॉब हैं. जिसमें काम करने वाले लोगों को अच्छी सैलरी के सात कई सारी सुविधाएँ दी जाती हैं. इसलिए हर कोई इंडियन रेलवे में जॉब करना चाहते हैं. रेलवे में टीसी से लेकर स्टेशन मास्टर और लोको पाइलट तक के पोस्ट के लिए भर्ती होती हैं.