वास्तु टिप्स: कारोबार में निरंतर तरक्की के लिए बेडरूम में जरूर रखिये ये 10 खास चीजें

Top 10 Vastu tips for Job and Businessman

इंसान के जीवन में आजीविका के दो मुख्य साधन होते है. पहला नौकरी और दूसरा खुदका का कारोबार. दोनों में ही इंसान खूब ज्यादा मेहनत और लगन से काम करता है. 

लेकिन कई बार ऐसी परिस्थितियां आ जाती है कि जी-तोड़ मेहनत करने के बाद भी लोग अपने कारोबार में तरक्की नहीं कर पाते है. इसके पीछे अक्सर वास्तु दोष छिपा होता है. जिसकी वजह से मनचाहा परिणाम लोगों को नहीं मिल पाता है. आये दिन कारोबार में एक से बढ़कर एक नई चुनातियाँ आने लगती है. जिससे आपका मनोबल टूटने लगता है. इससे बचने और जल्दी से छुटकारा पाने के लिए आपको वास्तुशास्त्र के इन 10 नियमों का पालन करना चाहिए. तो आइये आपको इनके बारे में बताते है....... 

1.कपड़ा व्यापारियों को अपने बेडरूम में रखी अलमारी में लाल रंग की चुनरी रखनी चाहिए. इससे व्यापार में लाभ होता है और धन की कमी नहीं होने पाती है. 

2.साथ ही जो लोग लड़की या फर्नीचर आदि का व्यवसाय करते है. उन्हें वास्तु के हिसाब से घर के बेडरूम में बांसुरी रखनी चाहिए. इससे भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी दोनों की कृपा होती है. 

3.सुनार या ऐसे लोग जो ज्वेलरी का कारोबार करते है. वो अपने घर में मोर पंखें रखें. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में चांदी का मोर पंख ठीक रहेगा. इससे काम में आने वाली मुसीबते दूर हो जाती है. 

4.गाड़ियों के शोरूम के मालिक या गाड़ियों का कारोबार करने वाले लोगों के लिए वास्तु कहता है कि वो बेडरूम में तांबें या लकड़ी का बना हुआ पिरामिड रखें. इससे काम में बरकत होता है. 

5.अगर आप लेखक है या फिर पत्रकार है तो आपको अपने बेडरूम में एक ग्लोब या फिर चार रंगों वाला पेन जरूर रखनी चाहिए. 

6.अगर आप होटल, कैंटीन या खाने से जुड़ा कोई कारोबार करते है. तो वास्तु के अनुसार घर में गाय की एक मूर्ति रखनी चाहिए क्योंकि गाय को हिन्दू धर्म में माँ अन्नपूर्णा का रूप माना जाता है. 

7.इलेक्ट्रॉनिक का काम करने वाले कारोबारियों को अपने सोने वाले कमरे में क्रिस्टल लगाने चाहिए. 

8.जो लोग मेडिसिन का बिजिनेस करते है. वो अपने कमरे भगवान सूर्य की तस्वीर लगा का सोएं. ऐसा करने से उनका व्यापर भगवान सूर्य की तरह चमकता रहता है. 

9.संगीत के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अपने बेडरूम में वीणा या अन्य कोई वाद्य यंत्र रखना चाहिए. 

10. जूतों के कारोबारियों को कमरे में काले रंग का शो पीस रखना चाहिए.